Bihar News: जहानाबाद में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी, 46 क्विंटल जावा-महुआ बरामद

Bihar News बिहार के जहानाबाद में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस ने छापेमारी का 46 क्विंटल जावा-महुआ बरामद किया। हालांकि एक साथ कई जगह की गई इस छापेमारी में अवैध शराब का एक भी धंधेबाज पकड़ा नहीं जा सका।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:18 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:18 AM (IST)
Bihar News: जहानाबाद में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी, 46 क्विंटल जावा-महुआ बरामद
बिहार के जहानाबाद में अवैध शराब निर्माण की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जहानाबाद, जागरण संवाददाता। बिहार के जहानाबाद में चलाए गए विशेष अभियान में विभिन्न थाने की पुलिस ने शराब बनाने के लिए रखे गए करीब 46 क्विंटल फूला हुआ जावा महुआ तथा शराब बनाने के उपकरण बरामद किए। हालांकि, छापेमारी के दौरान अवैध शराब निर्माण के एक भी धंधेबाज को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। इससे छापेमारी की सूचना लीक करने की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया है।

पुलिस ने 46 क्विंटल जावा महुआ को किया नष्‍ट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर थाने की पुलिस ने शहीद भगत सिंह मोहल्ले से तकरीबन 10 क्विंटल, काको थाने की पुलिस ने कोठिया तथा अलगना से तीन क्विंटल, कड़ौना ओपी ने मोकर से एक क्विंटल, ओकरी ओपी की पुलिस ने मंडई से एक क्विंटल, टेहटा ओपी की पुलिस ने पूरना बिगहा से चार क्विंटल तथा पाली पुलिस ने सैदाबाद मांझी टोला से तीन क्विंटल फूला हुआ जावा महुआ बरामद किया। पुलिस ने परसबिगहा थाने की पुलिस ने नेहालपुर व सरता मुशहरी से 15 क्विंटल, कल्पा ओपी की पुलिस ने सदासीचक से दो क्विंटल, मखदुमपुर थाने की पुलिस ने छतीयाना व रामपुर से चार क्विंटल, शकुराबाद थाने की पुलिस ने बाला गढ़ से पांच क्विंटल तथा विशुनगंज ओपी की पुलिस ने भैख, बेला, बीर्रा एंव अलुआचक गांव के पुराना सामुदायिक भवन से भी 15 क्विंटल जावा महुआ बरामद किया। कुल बरामद करीब 46 क्विंटल जावा महुआ को नष्‍ट कर दिया गया।

छापेमारी में नहीं पकड़ा जा सका एक भी धंधेबाज  

खास बात यह है कि एक साथ कई ठिकानों पर की गई इस छापेमारी के दौरान अवैध शराब निर्माण का एक भी धंधेबाज पकड़ा नहीं जा सका। इस कारण छापेमारी की सूचना लीक कर जाने की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। हालांकि, पुलिस ने इसे इत्‍तफाक बताते हुए ऐसी किसी संभवाना से इनकार किया है।

chat bot
आपका साथी