Mishap: करंट की चपेट में आने से दंपती की मौत, गया के मानपुर में हुआ हादसा; घर में मचा कोहराम

440 वोल्‍ट प्रवाहित होने वाला तार गिरा हुआ था। उसके चपेट में संजय आ गया। जब वह चिल्लाया तो पत्नी बचाने गई तो वह भी बिजली प्रवाहित तार के चपेट में आ गई। इस दृश्य को देख कुछ दूर पर रही एक महिला ने बचाओ-बचाओ कर चिल्लाना शुरू कर दी

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Mishap: करंट की चपेट में आने से दंपती की मौत, गया के मानपुर में हुआ हादसा; घर में मचा कोहराम
पति-पत्‍नी की एक साथ मौत के बाद घर के बाहर जुटी भीड़। जागरण।

जागरण संवाददाता, मानपुर (गया)। गया के बुनियादगंज थाना के गेरे बधार में भिंडी तोड़ने गए पति-पत्नी की मौत बिजली प्रवाहित तार के चपेट में आने से बुधवार की सुबह हो गया। मृतकों की पहचान  गोपाल लेन के रहने वाले करीब 45 वर्षीय संजय प्रसाद उर्फ श्याम बाबू एवं उनकी 42 वर्षीय ममता देवी के रुप में हुई। घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया। उनके बच्चों का रो-रो कर हाल बुरा हो रहा है। मोहल्ले वासियों का कहना है कि संजय की जमीन गेरे बधार में  है। उसमें भिंडी लगाए हुए थे। जो तैयार है। प्रतिदिन पति-पत्नी भिंडी तोड़ने जाते थे।

बुधवार को भी दोनों भिंडी तोड़ने गए थे। जहां खेत में 440 वोल्‍ट प्रवाहित होने वाला तार गिरा हुआ था। उसके चपेट में संजय आ गया। जब वह चिल्लाया तो पत्नी बचाने  गई तो वह भी बिजली प्रवाहित तार के चपेट में आ गई। इस दृश्य को देख कुछ दूर पर रही एक महिला ने बचाओ-बचाओ कर चिल्लाना शुरू कर दी। तब जाकर वहां आसपास के लोग जुटे। आनन फानन में बिजली काटी गई, फिर पत्नी को चिकित्सक के पास ले जाया गया। जहां के चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुची। उसके बाद कागजी प्रक्रिया पुरा कर पति-पत्नी के शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल भेजा गया।

गौरतलब है कि दो साल पहले पटना के शास्‍त्री नगर थाना क्षेत्र स्थित राजवंशी नगर हनुमान मंदिर के पुजारी और उनकी पत्‍नी की करंट लगने से मौत हो गई। हादसा उस वक्‍त हुआ, जब मंगलवार के दिन पुजारी मंदिर का दरवाजा खोलने जा रहे थे। सड़क पर पानी भरा था। उसी में बिजली की करंट दौड़ता तार गिर गया था, जिसकी चपेट में आकर पुजारी की मौत हो गई। पीछे से उनकी पत्‍नी आ रही थीं। वह भी काल के गाल में समा गईं।

chat bot
आपका साथी