Bihar Lockdown Reality Check: गया की बसों में हवा होकर रह जाती है कोरोना की गाइडलाइन, देखें तस्‍वीरें

Bihar Lockdown Reality Check बिहार के गया में दैनिक जागरण ने लॉकडाउन के दौरान बसों में कोरोना गाइडलाइन के पालन की हकीकत की पड़ताल की। इस दौरान गाइडलाइन को लेकर यात्री से बस संचालक तक सभी बेपरवाह दिखे। आइए देखें तस्‍वीरें।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:59 AM (IST)
Bihar Lockdown Reality Check: गया की बसों में हवा होकर रह जाती है कोरोना की गाइडलाइन, देखें तस्‍वीरें
गया की बसों में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं। तस्‍वीरें: जागरण।

गया, जागरण संवाददाता। Bihar Lockdown Reality Check कोरोनावायरस संक्रमण ने पूरी दुनिया को परेशान कर रखा है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगा है। आम लोगों की सुविधा को लेकर कुछ छूट भी दी गई है। बिहार में कुछ दिनों से बसों का संचालन प्रारंभ किया गया है। प्रशासन द्वारा जारी निर्देश में कोरोना गाइडलाइन के तहत ही बसों का परिचालन किया जाना है। दैनिक जागरण की टीम ने इसे देखने के लिए गया शहर के कई बस स्टैंडों का जायजा लिया। हमारी टीम ने देखा कि बसों में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं के बराबर हो रहा है। यात्री बिना मास्क और सैनिटाइजर के बस में यात्रा करते हैं। यात्रियों के साथ बस संचालक भी लापरवाह दिखे। आइए तस्‍वीरों में देखें हाल...

गौरक्षणी बस स्टैंड

गया के गौरक्षणी बस स्टैंड से कई जगह जाने के लिए बस खड़ी थी। एक बस अकबरपुर के लिए स्टैंड से खुलने वाली थी। बस में यात्री की संख्या काफी कम था। अधिकांश यात्री बिना मास्क लगाए बस में बैठे हुए थे। फोटो लेने के क्रम में फ्लैश चमकने पर यात्री जेब से मास्क निकालकर चेहरे पर लगा लिए। जबकि, काफी कम यात्री मास्क लगाए हुए थे। बस के चालक विजय ङ्क्षसह ने कहा कि बिना मास्क वाले यात्री को बस में बैठने  नहीं दिया जाता है।

सरकारी बस स्टैंड

गया गांधी मैदान स्थित सरकारी बस स्टैंड में टिकारी जाने के लिए बस खड़ी थी। उसमें काफी संख्या में यात्री बैठे हुए थे, लेकिन उनके चेहरे पर मास्क नहीं था। चालक बस के आगे वाले सीट पर सोकर मोबाइल में फिल्म देख रहे थे। बस में कौन आ रहा है, कौन जा रहा उससे चालक बेफिक्र थे। स्टैंड के पास खाने-पीने के सामग्री बेचने वाले दुकानदार भी बिना मास्क के थे। साथ ही पूछताछ काउंटर पर बैठा व्यक्ति बिना मास्क के यात्रियों की बसों के बारे में जानकारी दे रहा था।

सिकडि़या मोड बस स्टैंड

सिकडि़या मोड में बस स्टैंड में कोरोना गाइडलाइन का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा था। स्टैंड में यात्री बिना मास्क लगाए घूम रहे थे। बस में काफी कम संख्या में यात्री मास्क लगाए हुए थे। वहीं चालक और कंडेक्टर का भी यही हाल दिखा जा रहा था। बस स्टैंड में यात्री की संख्या कम होने से चहल-पहल नही देखा जा रहा था। बसों में भी यात्रियों की संख्या कम देखी जा रही थी।

डेल्हा बस स्टैंड

डेल्हा बस स्टैंड से टिकारी के लिए बस खुल रही थी। बस में काफी कम संख्या में यात्री मास्क लगाकर बैठे थे।  मास्क को लोग चेहरे पर नहीं लगाकर गले में लटक रखे थे। साथ ही बस में शारीरिक दूरी का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा था। बस में कोरोना गाइडलाइन का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा था। बसों में मास्क और सैनिटाइजर  कही भी रखा हुआ नहीं था। ऐसा लग रहा था कि यात्री में कोरोना का भय है ही नहीं।

chat bot
आपका साथी