बिहार के किसान की बेटी एशियन चैंपियनशीप में करेगी भारत का प्रतिनिधित्‍व; नवादा में खुशी का माहौल

कहते हैं कि हौसला अगर आसमान छूने की हो तो कोई भी ताकत आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती है। इस उक्ति को साबित कर दिखाया है वारिसलीगंज की बेटी आरती कुमारी ने। भारतीय टीम में चयन होने के बाद आरती के परिजनों में खुशी का माहौल है।

Prashant KumarSat, 18 Sep 2021 05:40 PM (IST)
भारतीय रग्‍बी टीम में चयनित आरती कुमारी। जागरण।

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा)। कहते हैं कि हौसला अगर आसमान छूने की हो, तो कोई भी ताकत आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती है। इस उक्ति को साबित कर दिखाया है वारिसलीगंज की बेटी आरती कुमारी ने। वारिसलीगंज नगर परिषद के वार्ड संख्या 20 पटेल नगर मुहल्ला में रहने वाले एक साधारण किसान संजय प्रसाद की बेटी आरती कुमारी का चयन भारतीय अंडर 18 रग्बी टीम में हुआ है। आगामी 18 और 19 सितंबर को ताशकंद (उज्बेकिस्तान) में होने वाले अंडर 18 रग्बी चैंपियनशिप के लिए आरती को भारतीय टीम में सेलेक्ट किया गया है। भारतीय टीम में चयन होने के बाद आरती के परिजनों एवं सगे संबंधियों में खुशी का माहौल है।

इस बाबत आरती कुमारी के कोच विक्रम कुमार (नवादा) ने बताया कि आरती की मेहनत और सही दिशा में प्रशिक्षण का परिणाम है कि आरती भारतीय टीम की ओर से इतने बड़े अंतराष्ट्रीय रग्बी टूर्नामेंट में खेलने के लिए चयन किया गया है। आरती की इस सफलता पर नवादा जिलेवासियों समेत वारिसलीगंज क्षेत्र में खुशी का माहौल है। क्षेत्र के बुद्धिजीवियों, शिक्षाविदों एवं खेलप्रेमियों ने आरती कुमारी को अपनी शुभकामनाएं दिया है। क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि इस टूर्नामेंट में आरती के प्रयासों से टीम इंडिया चैंपियन बने और गोल्ड जीतकर भारत लौटे।

मुजफ्फरपुर की सपना और नवादा की आरती का चयन

वारिसलीगंज की आरती के अलावे मुजफ्फरपुर जिले के सपना कुमारी का चयन भी भारतीय रग्बी टीम में किया गया है। बिहार के खिलाडिय़ों की इस सफलता पर बिहार रग्बी एसोसिएशन के हेड पंकज ज्योति के अनुसार एक महीने की  ट्रेनिंग के बाद भारतीय रग्बी टीम का ऐलान किया गया है। भुवनेश्वर में चलने वाले इस ट्रेनिंग में देशभर की कई रग्बी खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था। जिसमें बिहार के पांच खिलाडिय़ों को शामिल किया गया था। परंतु प्रशिक्षण खत्म होने के उपरांत नवादा की आरती और मुजफ्फरपुर की सपना ही टीम में जगह बनाने में कामयाब हो पायी है। नवादा रग्बी टीम के कोच विक्रम कुमार बताते है कि आरती ने इससे पूर्व भी भारतीय टीम के लिए खेलते हुए गोल्ड जीती थी। और इस बार भी उम्मीद है कि आरती फिर से अंतराष्ट्रीय पटल पर भारत का नाम रोशन करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.