Bihar Crime: नवादा में ईंट भट्ठा पर जाने से मना किया तो मजदूर को ठीकेदार ने मारी गोली, हालत गंभीर

राकेश ईंट भट्ठा पर कमाने के लिए बेलड़ गांव के किसी बिचौलिए से दादनी की रकम ली थी। अब दूसरा ठीकेदार गोरे व चंदन महतो अन्यत्र भठ्ठा पर जाने के लिए दवाब बना रहा था। लेकिन राकेश पर इसका असर नहीं हो रहा था।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:00 PM (IST)
Bihar Crime: नवादा में ईंट भट्ठा पर जाने से मना किया तो मजदूर को ठीकेदार ने मारी गोली, हालत गंभीर
ठीकेदार ने मजदूर को गोली मार किया जख्‍मी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, काशीचक (नवादा)। थाना क्षेत्र के कंदोपुर गांव के एक मजदूर राकेश मांझी को गोली मारी दी गई। घटना में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पीडि़त की पत्नी की शिकायत पर काशीचक थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें मधेपुर ग्रामीण गोरे महतो, किरण महतो, चंदन महतो, सीताचक निवासी शंकर चौहान समेत छह लोगों को आरोपित किया गया है। घटना रविवार शाम की बताई गई है। घटना के पीछे ईंट भट्ठे पर मजदूरी के लिए जाने से इंकार कारण बताया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। ठीकेदार का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

बताया जाता है कि राकेश ईंट भट्ठा पर कमाने के लिए बेलड़ गांव के किसी बिचौलिए से दादनी की रकम ली थी। अब दूसरा ठीकेदार गोरे व चंदन महतो अन्यत्र भठ्ठा पर जाने के लिए दवाब बना रहा था। लेकिन, राकेश पर इसका असर नहीं हो रहा था। घटना के कुछ देर पहले आरोपित लोग उसके घर पर पहुंचे। राकेश ने फिर इंकार किया तो हाथापाई करते हुए सभी लोग उसे घर से बाहर खींचा और गोली मार दी। हाथ में गोली लगने से राकेश जख्मी हो गया।

इस बाबत थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पर जाकर मामले की तहकीकात की है। जिसमे राकेश मांझी के जख्मी होने और इलाजरत रहने की बात सामने आई है। फिलहाल, वह सदर अस्पताल नवादा में इलाजरत है। घटना के आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि ईंट भट्ठा पर क्षेत्र में सक्रिय ठीकेदार व गुर्गे का आतंक मजदूरों पर सिर चढ़कर बोलता है। जबरन उन्हें दूसरे प्रदेश के ईंट भट्ठों पर भेजा जाता है। इंकार करने पर मारपीट व बंधक बनाने की घटनाएं सामने आती रही है। अब गोलीबारी भी होने लगी है। ऐसे में मजदूर तबके के समक्ष विकट स्थिति बन गई है।

chat bot
आपका साथी