गयाः ससुराल न लौटने को पत्नी ने कही ऐसी बात कि अजीबोगरीब हरकत करने लगा पति, फिर कुएं में कूदा

पत्नी को ठुकराने और साले के द्वारा ससुराल जाने पर गाली-गलौच से मानसिक तनाव में आकर गया जिले के बाराचटटी प्रखंड के बलथर गांव का गुडडू पासवान कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली। स्वजन ने कि गुड्डू काफी तनाव में रहा करता था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:57 AM (IST)
गयाः ससुराल न लौटने को पत्नी ने कही ऐसी बात कि अजीबोगरीब हरकत करने लगा पति, फिर कुएं में कूदा
पत्नी सोनी देवी के साथ गुड्डू पासवान। जागरण।

संवाद सूत्र बाराचट्टी: पत्नी को ठुकराने और साले के द्वारा ससुराल जाने पर गाली-गलौच से मानसिक तनाव में आकर बाराचटटी प्रखंड के बलथर गांव निवासी गुडडू पासवान ने कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली। गुडडू के पिता लखन पासवान बताते हैं कि बीते बुधवार को गुडडू अपनी ससुराल इमामगंज प्रखंड के करासन गांव पत्नी सोनी देवी को लाने गया था। ससुराल जाने पर उसके साले ने विवाद के बाद उसे गालियां दीं। कहा गया कि मेरी बहन तुम्हारे घर नहीं जाएगी, तुम वापस लौट जाओ। इसके बाद से गुड्डू तनाव में रहने लगा और आत्महत्या कर ली।

पत्नी ने छोड़ा साथ तो पति ने छोड़ी दुनिया

गुडडू के पिता लखन पासवान बताते हैं कि गुडडू पत्नी सोनी देवी को बुधवार को करासन गांव लाने गया था। पत्नी सोनी देवी ने साफ शब्दों में कह दिया कि 'मैं तुम्हारे साथ नहीं जाऊंगी'। लड़के के पिता ने बताया कि इस बात से बेटा काफी तनाव में रहने लगा। वह घर पहुंचा और अजीबोगरीब बात करने लगा। गुरुवार को  शौच के लिए घर से निकला जो वापस लौटकर नहीं आया।

गांव के नदी किनारे कुएं में मिला गुडडू का शव

पत्नी और साले के गाली-गलौच से तनाव में रह रहे गुडडू कुमार ने बीते गुरुवार को कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। हालांकि इस तरह का अंदेशा गुडडू के स्वजनों को नहीं था। गुडडू के पिता लखन पासवान बताते हैं कि गुरुवार व शुक्रवार को दिनभर ढूंढने के बाद इसका कहीं कोई पता नहीं चला। अंत में शनिवार को बाराचटटी थाना में जाकर गुमशुदगी का सनहा दर्ज करा दिया। रविवार को शाम में कुएं में उसकी लाश उतराते हुए लोगों ने देखी और हो-हल्ला किया। 

मृत्यु के बाद नहीं निभाया पत्नी धर्म 

विवाह के सात फेरे लेने के दौरान खाई कसम को भी गुड्डू की पत्नी सोनी भूल गई। पति की मृत्यु होने की खबर होने के बाद भी वह पत्नी धर्म निभाने अपनी ससुराल नहीं पहुंची। गुडडू के पिता लखन पासवान बताते हैं कि बहू एवं गुडडू के साले को फोन कर इस घटना की जानकारी दी। बहू को ससुराल आकर पति के मृत्यु के बाद होने वाली रस्म को पूरा करने की विनती करते रह गए, परंतु वह घर नहीं आई।

छह वर्ष पूर्व हुआ था विवाह

राम लखन पासवान बताते हैं कि मैंने अपने पुत्र गुड्डू का विवाह हिंदू रीति रिवाज से छह वर्ष पूर्व सोनी से किया था। गुडडू और सोनी से एक पोती का जन्म हुआ। बहू पोती को भी साथ लेकर अपने मायके चली गई है। वह बताते हैं कि अगर ऐसा होता रहा तो पति को अपने पत्नी से विश्वास आने वाले दिनों में उठ जाएगा।

chat bot
आपका साथी