Bihar Crime: भूमि विवाद में युवक की गला रेतकर हत्या, कैमूर के चैनपुर में धान के खेत में मिला शव

गुरुवार की सुबह ग्रामीणों से यह जानकारी मिली कि भाई का शव दलान से पश्चिम दिशा में 200 मीटर की दूरी पर सजाऊ खां के मकान के बगल में स्थित धान के खेत में फेंका हुआ है। इस घटना की सूचना होने पर तत्काल सभी लोग मौके पर पहुंचे।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:22 PM (IST)
Bihar Crime: भूमि विवाद में युवक की गला रेतकर हत्या, कैमूर के चैनपुर में धान के खेत में मिला शव
मृत सैय्यर खान के घर शोकाकुल महिलाएं। जागरण।

संवाद सूत्र, चैनपुर (भभुआ)। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सिरबिट निवासी एक युवक का शव गुरुवार की सुबह धान के खेत से बरामद किया गया। उसकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। मृत युवक की पहचान ग्राम सिरबिट के निवासी स्व. आफताब खां के 25 वर्षीय पुत्र सैय्यर खां के रूप में की गई। घटना की सूचना पर भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमारी चैनपुर थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंची। जांच-पड़ताल एवं पूछताछ के उपरांत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया गया। इस घटना को लेकर मृतक के स्‍वजनों ने भूमि विवाद में हत्या किए जाने की बात कही है। थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

आवेदन में मृतक के भाई फहिम खां ने बताया कि बुधवार की रात नौ बजे के करीब सैय्यर खां घर के बगल में ही स्थित दलान में सोने के लिए चला गया था। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों से यह जानकारी मिली कि भाई का शव दलान से पश्चिम दिशा में 200 मीटर की दूरी पर सजाऊ खां के मकान के बगल में स्थित धान के खेत में फेंका हुआ है। इस घटना की सूचना होने पर तत्काल सभी लोग मौके पर पहुंचे। वहां देखा कि सैय्यर खां की किसी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई है। दिए गए आवेदन में गांव के ही चार लोगों व कुछ अज्ञात पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि लगभग दस दिन पहले इनके सामने ही उक्त लोगों के द्वारा इनके भाई को जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके दस दिन के बाद यह घटना घटित हुई है। उक्त पूरा मामला भूमि विवाद से संबंधित है।

परिजनों के मुताबिक मृतक सैय्यर खां अपने पांच भाइयों में चौथे नंबर पर था। जिसका अभी विवाह नहीं हुआ था। बताया जा रहा है कि तीन बड़े भाई अन्य राज्य में रहकर जीवन यापन के लिए किसी निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। गांव पर रहकर फहिम खां एवं सैय्यर खां के द्वारा खेती-बाड़ी का कार्य संभाला जाता था। इस संबंध में भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। भूमि विवाद को लेकर लेकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। परिजनों के द्वारा दिए गए आवेदन पर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी