Bihar CoronaVirus Update: बिहार में थमने लगी कोरोना की रफ्तार, गया जोन के कई जिलों में मिले 10 से कम मरीज

Bihar CoronaVirus Update गया जोन सहित पूरे बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार थमती दिख रही है। गया जोन की बात करें तो कई जिलों में 10 से कम मरीज मिले हैं। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 07:41 AM (IST)
Bihar CoronaVirus Update: बिहार में थमने लगी कोरोना की रफ्तार, गया जोन के कई जिलों में मिले 10 से कम मरीज
बिहार में थमने लगी कोरोना की रफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, स्‍टेट ब्यूरो। Bihar CoronaVirus News Update बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) के नए मामले तेजी से घट रहे हैं। कुछ दिनाें पहले तक पटना के बाद कोरोना के बड़े हॉट-स्‍पॉट में शामिल रहे गया (Gaya) सहित आसपास के जिलों में अब संक्रमण काफी कम हो गया है। बीते 24 घंटे के दौरान कुल 920 कोरोना संक्रमित मरीज (New Corona Positive Cases) मिले। संक्रमण के नए मामले कम होने के बाद राज्‍य के 38 में 15 जिले ऐसे हैं, जहां 10 से कम नए संक्रमित मिले हैं। इनमें गया के आसपास के कई जिले शामिल हैं।

कई जिलों में मिले 10 से कम संक्रमित

बीते 24 घंटे के दौरान कई जिलों में 10 से कम संक्रमित मिले। शेखपुरा (Sheikpura) और जहानाबाद (Jehanabad) से एक-एक संक्रमित मिले। अरवल (Arwal) से आठ, औरंगाबाद (Aurangabad) से नौ, बांका (Banka) से चार, भोजपुर (Bhojpur) से नौ, बक्सर (Buxar) से सात, जमुई (Jamui) से आठ, कैमूर (Kaimoor) से सात, खगडि़या (Khagaria) से छह, नवादा (Nawada) से नौ, रोहतास (Rohtas) से पांच, शिवहर (Sheohar) से आठ, सीतामढ़ी (Sitamadhi) से सात और पूर्वी चंपारण (East Champaran) से सात संक्रमित मिले। इनमें जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद व कैमूर गया के पास के जिले हैं। सकिय मरीजों की बात करें तो गया में 246, औरंगाबाद में 77, अरवल में 73, जहानाबाद में 69 तथा नवादा में 87 हैं। राज्‍य में अब कोरोना संक्रमण दर 0.84 फीसद हो गई है।

स्वस्थ दर में वृद्धि, घटे एक्टिव मामले

कोरोना की रफ्तार में ब्रेक लगने के साथ ही स्वस्थ दर (रिकवरी रेट) में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार राज्‍य में स्वस्थ दर अब 98.02 फीसद हो गई है। जबकि, एक्टिव मामले घटकर 8707 रह गए हैं। जहां तक मौत (Corona Deaths) की बात है, सूबे में अब तक 5381 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें बीते 24 घंटे के दौरान की 41 मौतें शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी