Bihar Corona Vaccination: नवादा में वैक्‍सीनेशन को लेकर प्रशासन सजग, डीडीसी ने किया पीएचसी का निरीक्षण

Bihar Corona Vaccination बुधवार को नवादा जिले के उप विकास आयुक्‍त वैभव चौधरी ने कोविड-19 संक्रमण को लेकर रोह पीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र रोह में चल रहे कोविड-19 के वैक्सीनेशन की जानकारी ली।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 04:35 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 04:35 PM (IST)
Bihar Corona Vaccination: नवादा में वैक्‍सीनेशन को लेकर प्रशासन सजग, डीडीसी ने किया पीएचसी का निरीक्षण
रोह प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का निरीक्षण करते डीडीसी। जागरण।

संवाद सूत्र, रोह (नवादा)। बुधवार को जिले के डीडीसी वैभव चौधरी ने कोविड-19 संक्रमण को लेकर रोह पीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र रोह में चल रहे कोविड-19 के वैक्सीनेशन की जानकारी ली। जिसमें उन्होंने  कोविड-19 को लेकर क्षेत्र किए जा रहे वैक्सीनेशन और सैम्पलिंग का निरिक्षण किया। निरिक्षण में  वैक्सीनेशन और सैम्पलिंग रखने की व्यवस्था को देखा।

वहीं उन्होंने कहा की क्षेत्र के प्रत्येक लोगों को इसका टीकाकरण किया जाए। वहीं इसके साथ साथ रोह पीएचसी के अन्य विभाग की जानकारी ली। जिसमे पीएचसी के लेबर रूम, दवा भंडार कक्ष, ओपीडी के मरीज की स्थिति, वार्ड में मरीज, एक्सपाईरी दवाई, समेत कई का निरिक्षण किया। वहीं डीडीसी से कहा की विगत कुछ दिनों में गर्मी को लेकर क्या व्यवस्था है इसकी भी जानकारी ली।

वहीं पीएचसी में किसी प्रकार की दवा कम है तो उसे तुरंत मंगवाने का निर्देश दिया। इस मौके पर रोह पीएचसी के प्रभारी डॉ राजकिशोर प्रसाद, हेल्थ मैनेजर कानन प्रिया समेत कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी