Biha Teachers Recruitment 2021: गया में दूसरे चरण का शिक्षक नियोजन कल से, 862 शिक्षक अभ्यर्थियों की होगी काउंसिलिंग, यहां देखें तिथि व समय

Biha Teachers Recruitment 2021 गया जिला अंतर्गत द्वितीय चरण में नगर नियोजन इकाई प्रखंड नियोजन इकाई एवं पंचायत नियोजन इकाई के शिक्षक अभ्यर्थियों की नियोजन प्रक्रिया चार अगस्त से शुरू हो रही है। जिले में 862 शिक्षक अभ्यर्थियों का विभिन्न नियोजन इकाईवार व तिथिवार निर्धारित स्थलों पर काउंसिलिंग होगी।

Sumita JaiswalTue, 03 Aug 2021 07:59 AM (IST)
862 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए चार अगस्‍त से काउंसिलिंग, सांकेतिक तस्‍वीर ।

गया, जागरण संवाददाता। Biha Teacher's Recruitment 2021:  गया जिला अंतर्गत द्वितीय चरण में नगर नियोजन इकाई, प्रखंड नियोजन इकाई एवं पंचायत नियोजन इकाई के शिक्षक अभ्यर्थियों का शिक्षक नियोजन प्रक्रिया चार अगस्त से शुरू हो रही है। जिले में 862 शिक्षक अभ्यर्थियों का विभिन्न नियोजन इकाईवार व तिथिवार निर्धारित स्थलों पर काउंसिलिंग होगी। जो वर्ग एक से पांच एवं वर्ग छह से आठ के शिक्षक अभ्यर्थियों का शामिल होंगे। शिक्षा विभाग के द्वारा शिक्षक नियोजन के लिए विभिन्न नियोजन इकाई के तहत काउंसिलिंग की तैयारी पूरी हो गई है। पूर्व से अभ्यर्थियों के प्राप्त आवेदन के अनुसार मेघा सूची के आधार पर नियोजन इकाई पर काउंसिलिंग किया जाएगा। मेघा सूची के सभी अभ्यर्थियों के काउंसिलिंग के लिए नियोजन इकाईवार व तिथिवार काउंसिलिंग के लिए निर्धारित स्थलों पर होगी। काउंसिलिंग स्थल पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।

शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना दुर्गा प्रसाद यादव ने बताया कि गया जिले में नियोजन इकाई के सभी सदस्यों को काउंसिलिंग तिथि को अपने नियोजन इकाई के काउंसिलिंग के लिए निर्धारित स्थलों पर उपस्थित रहेंगे। प्रत्येक नियोजन इकाई द्वारा काउंसिलिंग के दिन शाम 5 बजे तक रिक्त पदों के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी करते हुए उसकी सूचना जिला शिक्षा पदाधिकारी गया को देनी होगी। शिक्षक नियोजन को लेकर मजिस्ट्रेट एवं सुरक्षा बलों की पुख्ता व्यवस्था होगी।

प्रारंभिक शिक्षक नियोजन इकाईवार शिक्षक अभ्यर्थियों की संख्या :

नियोजन इकाई का नाम- वर्ग 06 से 08 तक के नियोजन इकाई की संख्या-रिक्ति

नगर निकाय-03-16

प्रखंड-12-448

पंचायत 00-00

कुल-15-464

नियोजन इकाई का नाम-वर्ग 01 से 05 तक के नियोजन इकाई की संख्या-रिक्ति

नगर निकाय-01-07

प्रखंड-07-160

पंचायत-35-231

कुल-43-398

वर्ग 06 से 08 के अभ्यर्थियों का नियोजन

जिला मुख्यालय स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय हरिदास सेमिनरी में वर्ग 06 से 08 तक के गणित,विज्ञान एवं भाषा के शिक्षक अभ्यर्थियों का चार अगस्त को नियोजन इकाई में नगर निगम गया, नगर पंचायत टिकारी एवं नगर पंचायत बोधगया का काउंसिङ्क्षलग होगा। वहीं, नगर पंचायत टिकारी नियोजन इकाई का पांच अगस्त को वर्ग 01 से 05 के शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसिङ्क्षलग प्लस टू उच्च विद्यालय हरिदास सेमिनरी में होगा।

वर्ग 06 से 08 सामाजिक विज्ञान के अभ्यर्थियों का नियोजन

जिला मुख्यालय स्थित वर्ग 06 से 08 सामाजिक विज्ञान के अभ्यर्थियों का नियोजन सात अगस्त को राजकीय कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय रमना में प्रखंड नियोजन इकाई में मोहड़ा एवं खिजरसराय का काउंसिङ्क्षलग होगा। वहीं, प्रखंड नियोजन इकाई में गुरारू,कोंच,इमामगंज, गुरूआ एवं मोहनपुर का काउंसिङ्क्षलग भी प्लस टू हरिदास सेमिनरी उच्च विद्यालय रमना में ही होगा। इसी प्रकार प्लस टू जिला स्कूल में बेलागंज एवं नगर प्रखंड नियोजन इकाई का काउंसिङ्क्षलग की तैयारी किया गया है।

वर्ग 06 से 08 विज्ञान-गणित व भाषा के अभ्यर्थियों का नियोजन

जिला मुख्यालय स्थित वर्ग 06 से 08 विज्ञान-गणित व भाषा के अभ्यर्थियों का नियोजन नौ अगस्त को राजकीय कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय रमना में प्रखंड नियोजन इकाईयों में मोहड़ा,खिजरसराय एवं गुरारू का काउंसिङ्क्षलग होगा। वहीं, प्रखंड नियोजन इकाईयों में इमामगंज, आमस,गुरूआ,मोहनपुर एवं शेरघाटी का काउंसिङ्क्षलग भी प्लस टू हरिदास सेमिनरी उच्च विद्यालय रमना में ही होगा। इसी प्रकार प्लस टू जिला स्कूल में बेलागंज,कोंच एवं नगर प्रखंड नियोजन इकाई का काउंसिङ्क्षलग की तैयारी किया गया है।

वर्ग 01 से 05 तक के अभ्यर्थियों का नियोजन

जिला मुख्यालय स्थित वर्ग 01 से 05 तक के अभ्यर्थियों का नियोजन 10 अगस्त को राजकीय कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय रमना में प्रखंड नियोजन इकाईयों में अतरी एवं खिजरसराय का काउंसिङ्क्षलग होगा। वहीं, प्रखंड नियोजन इकाईयों में इमामगंज,आमस, मोहनपुर,शेरघाटी एवं गुरारू  का काउंसिङ्क्षलग भी प्लस टू हरिदास सेमिनरी उच्च विद्यालय रमना में होगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.