Gaya-Patna डेली पैसेंजर को बड़ी राहत, भभुआ रोड स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन फिर शुरू, पहले दिन हुई लेट

लॉकडाउन में स्थगित भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू होने से गया से पटना जाने वाले रेलयात्री को मिली राहत जनरल टिकट की बुकिंग नहीं होने से ज्यादातर यात्री बिना टिकट कर रहे यात्रा रेलवे को हो रहा राजस्व का नुकसान।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:38 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:38 AM (IST)
Gaya-Patna डेली पैसेंजर को बड़ी राहत, भभुआ रोड स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन फिर शुरू, पहले दिन हुई लेट
गया जंक्‍शन पर खड़ी भभुआ रोड-पटना स्‍पेशल ट्रेन। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पूर्व में स्थगित भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन गुरुवार से शुरू हुई। भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन अपने पुराने समय से लेट सुबह 8:19 बजे गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर सात पर पहुंची। यहां से पटना के लिए 8:25 में 45 मिनट लेट रवाना हुई।

बता दें कि कोरोना महामारी की बढ़ती संख्या को देखते हुए ये दोनों स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 29 अप्रैल से पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया था। जिसे पुनर्बहाल किया गया है। इसके अलावा 24 जून से धनबाद से गया आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल किया गया है।

गया के मुख्य क्रू नियंत्रक एसजेड हक ने बताया कि 03243 पटना-भभुआ रोड वाया गया स्पेशल का परिचालन गुरुवार से शुरू हुई है। जो भभुआ से गया के रास्ते पटना को जाती है। इसी प्रकार धनबाद से गया आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू हुई है। इस ट्रेन के परिचालन से गया से पटना जाने वाले दैनिक यात्रियों को काफी राहत मिली है।

लेट पहुंची भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन

कोरोना को लेकर लगभग दो महीना बाद भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। इससे दैनिक यात्रियों को सफर करने में काफी राहत हुई है। दैनिक यात्री सुनील कुमार बताते है कि इस ट्रेन से पटना जाने में काफी सहूलियत होती है। यह लगभग 10 बजे ऑफिस खुलने के समय पर पटना पहुंच जाती है। पहले दिन भभुआ से ही कुछ लेट ट्रेन खुली और गया होकर भी लेट गुजरी है। रेल अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार से अपने समय को मेंटन कर ट्रेन का परिचालन होगा।

अब भी आरक्षित टिकट पर ही सफर करने की मजबूरी

भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन से सफर करने के लिए यात्रियों को आरक्षित टिकट एक दिन पहले ही बुकिंग करानी पड़ती है। इससे लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है। सीएसजी रंजीत कुमार ने कहा कि दो महीना बाद परिचालन शुरू होने के बाद भी ट्रेन का जनरल टिकट नहीं कट रहा है। जनरल टिकट बुकिंग नहीं होने से ज्यादातर यात्री बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं। इससे रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है। इस संबंध में रेलवे के वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

chat bot
आपका साथी