डालमियानगर में कोरोना मरीजों के लिए बना 25 बेड का अस्‍पताल, सारी सुुविधाएं मिलेंगी निश्‍शुल्‍क

कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहां अपने साथ छोड़ जा रहे हैं वहीं पराये इस तरह काम आ रहे हैं जो अपनों से बढ़कर होता है। डालमियानगर में ऐसी ही पहल की गई है। यहां 25 बेड का अस्‍पताल खुला है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:33 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:33 AM (IST)
डालमियानगर में कोरोना मरीजों के लिए बना 25 बेड का अस्‍पताल, सारी सुुविधाएं मिलेंगी निश्‍शुल्‍क
कोविड अस्‍पताल का उद्घाटन करते एसडीओ सुनील सिंह। जागरण

डेहरी आन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। वैश्विक महामारी कोरोना से जहां अपने को भी दूर कर दिया है। वहीं कई संस्थाएं ऐसी हैं जिसने पीड़ि‍तों की मदद को हाथ बढ़ाए हैं। कई युवा हैं जो मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं।  डालमियानगर में एक संस्था ने 25 बेड का अस्पताल खोल कोरोना मरीजों के लिए हाथ बढ़ाया है। सामाजिक संगठन आस्था क्रिएचर एंड वेलफेयर सोसाइटी ने मॉडल स्कूल डालमियानगर में अस्थाई निश्‍शुल्क कोविड मेडिकल कैंप खोला है। इसका उदघाटन एसडीएम सुनील सिंह ने किया।

जरूरत के हिसाब से दिया जाएगा ऑक्‍सीजन 

इस महामारी में लोगों के सहयोग व आगे आने के लिए प्रशंसा की। कहा कि संस्था को समय-समय पर जरूरत के हिसाब से प्रशासन की ओर से ऑक्‍सीजन मुहैया कराया जएगा ताकि संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके। उन्होंने संस्था और डॉक्टर की टीम को बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। एसडीएम ने बताया कि यह जिले का पहला गैर सरकारी सेंटर है, जहां मरीज को सभी चीज निश्‍शुल्क दी जाएगी। 

बेड, ऑक्‍सीजन, दवा सबकुछ मुफ्त

संस्था के अध्यक्ष विशाल प्रशांत उर्फ सुशील पांडेय ने बताया कि कोविड मरीजों की सेवा के लिए निश्‍शुल्क बेड, ऑक्सीजन, मेडिसिन, डॉक्टर और भोजन मुहैया कराने के लिए मॉडल स्कूल को डेडीकेटेड हॉस्पिटल का रूप दिया गया है। कहा कि वर्तमान में 25 बेड से इस कोविड अस्पताल की शुरुआत कर दी गई है,  इसे बढ़ाकर कुल 50 बेड किया जाना है ताकि शहर और जिले के विभिन्न प्रखंडों से आने वाले कोरोना मरीजों को इलाज हो सके।

पटना के कई सीनियर डॉक्‍टर देंगे अपनी सेवा 

विशाल ने बताया कि डॉ आनंद प्रकाश की अध्यक्षता में डॉक्टरों की टीम का गठन किया गया है जिसमें पटना के कई वरिष्ठ चिकित्सक अपनी सेवा देंगे।  उद्घाटन के दौरान थानाध्यक्ष गौतम कुमार, नप सिटी मैनेजर मनोज भारती, मॉडल स्कूल के प्राचार्य डॉ आरपी शाही, प्रबंधन समिति अध्यक्ष मुकेश पांडेय, राजन कुमार, धीरज सिंह, अमितेश चौधरी, अंशुमन प्रीत, आनंद प्रकाश,  रोहित कुमार, संतोष यादव, दीपक चौधरी, विकास पांडेय, अमित कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी