कैमूर में बड़ा हादसा, बड़ी मां के साथ मंदिर आई छात्रा को बस ने रौंदा, विरोध में सड़क जाम व प्रदर्शन

गुरुवार की दोपहर के बाद की बताई जाती है। मृतका करमचट थाना क्षेत्र के झाली गांव के रामजी सिंह कुशवाहा की 12 साल की पुत्री आराधना कुमारी उर्फ रानी कुमारी बताई जाती है। आराधना कुमारी चाची के साथ सबार मां काली मंदिर में पूजा करने गई थी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:16 PM (IST)
कैमूर में बड़ा हादसा, बड़ी मां के साथ मंदिर आई छात्रा को बस ने रौंदा, विरोध में सड़क जाम व प्रदर्शन
हादसे में मौत के बाद सड़क जाम कर प्रदर्शन करते लोग। जागरण।

संवाद सूत्र, रामपुर (कैमूर)। प्रखंड के सबार भभुआ मुख्य पथ पर सबार गांव के मां काली मंदिर के पास सवारी बस ने एक बच्ची को रौंद दिया। जिसमें उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना गुरुवार की दोपहर के बाद की बताई जाती है। मृतका करमचट थाना क्षेत्र के झाली गांव के रामजी सिंह कुशवाहा की 12 साल की पुत्री आराधना कुमारी उर्फ रानी कुमारी बताई जाती है। मिली जानकारी के अनुसार आराधना कुमारी अपनी बड़ी मां के साथ सबार मां काली मंदिर में पूजा करने के लिए आई थी।

पूजा करने के बाद ऑटो पकड़ कर सबार मां दुर्गा मंदिर में पूजा के लिए जा रही थी। ऑटो से चप्‍पल गिर गया। वह ऑटो से उतरकर चप्पल ले रही थी। इसी बीच तेज रफ्तार में भभुआ की तरफ से आ रही अमन नामक सवारी बस ने बच्ची को रौंद दिया। जिसमें बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना स्थल पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। सबार भभुआ मुख्य सड़क को लोगों द्वारा पेड़ की टहनियों को रख कर जाम कर दिया गया। घटना की सूचना पर करमचट थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचे।

घटना के लगभग दो घंटा बाद मृतका के छोटे दादा बासदेव सिंह को पुलिस प्रशासन द्वारा उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भभुआ भेज दिया। घटना के बाद बस चालक भागने के दौरान लगभग 400 मीटर की दूरी पर एक ट्रॉली में टक्कर मार दिया। इसके बाद चालक मौके से फरार हो गया। हालांकि भागने के दौरान और कोई घायल नहीं हुआ। करमचट थाना की पुलिस ने बच्ची को रौंदने वाली अमन नामक सवारी बस को जब्त कर लिया।

कक्षा चार की थी छात्रा

मृतका बच्ची आराधना कुमारी झाली गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कक्षा चार की छात्रा थी। विद्यालय में साथ में पढऩे वाले बच्चों ने बताया कि आराधना पढऩे में ठीक थी और शांत स्वभाव की थी। वह हमेशा स्कूल आती थी। मृतका आराधना कुमारी अपने दो बहनों व एक भाई में सबसे बड़ी थी। जिसमें आराधना कुमारी 12 साल, रिया कुमारी 6 साल, भाई अंकुश राज 3 साल का बताया जाता है। वही मृतका बच्ची के पिता रामजी सिंह कुशवाहा कर्नाटक में कंपनी में मजदूरी का काम करते हैं। दो माह पहले ही अपने गांव से कर्नाटक में कंपनी में मजदूरी करने के लिए गए हैं।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

इस संबंध में करमचट थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि सड़क दुर्घटना में झाली गांव के एक बच्ची की मौत हो गई। इस मामले में बस को जब्त कर लिया गया है। परिजनों द्वारा जो भी आवेदन मिलेगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही परिजनों को उचित मुआवजा देने के आश्वासन के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी