भभुआ: युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, भारी संख्‍या में आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

भभुआ के नुआंव गांव में रविवार को अंसार राय के 18 वर्षीय पुत्र अब्दुल कासिम की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। मौत की सूचना पाते ही ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। स्‍वजनों ने हत्‍या का आरोप लगाया। वरीय पदाधिकारियों के पहुंचने पर लगभग छह घंटे बाद खुला जाम

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:05 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:55 PM (IST)
भभुआ: युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, भारी संख्‍या में आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
घटना की सूचना पाते ही बड़ी संख्‍या में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, जागरण फोटो।

नुआंव (कैमूर), जागरण संवाददाता। भभुआ के नुआंव गांव में रविवार को अंसार राय के 18 वर्षीय पुत्र अब्दुल कासिम की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। मौत की सूचना पाते ही ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर भारी संख्‍या में पुलिस पहुंची।

 

घटनास्‍थल पर जांच-पड़ताल करती पुलिस, जागरण फोटो।

जानकारी के अनुसार नुआंव बाजार में रविवार की सुबह अब्दुल कासिम की मौत हो गई। मृतक के पिता से बात करने पर वह अपना बयान बार बार बदलता रहा। उसने सुबह अपने पुत्र के हत्या की आशंका व्यक्त की थी। उसके अनुसार दो भाइयों में छोटा पुत्र बाजार में हीं पलदारी का काम करता था। रविवार की सुबह करीब पांच बजे शौच से लौटने के दौरान बाजार के सब्जी दुकान का संचालक छोटू तेली ने आलू के बोरे को हटाने के बहाने दुकान में बुलाया और वहीं पर परिवार वालों के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया। इस घटना में छोटू के अलावा उसके पिता रामविलास तेली, रविन्द्र तेली और सूरज तेली शामिल हैं। घटना की जानकारी कब और कैसे हुई इस बाबत पूछने पर मृतक के पिता ने बताया कि करीब 5:30 बजे सुबह एक अन्य सब्जी वाले ने सोनू ( मृतक का ममेरा भाई ) से बताया कि तुम्हारा भाई छोटू के सब्जी की दुकान में मृत पड़ा है। जानकारी मिलने के बाद हम सभी भागे भागे उक्त दुकान पर आए तो देखा कि दुकान बाहर से बंद है और भीतर वह मृत पड़ा है। ऐसे में परिजनों ने सवाल उठाया कि जब बाहर से दुकान बंद थी तो इन्हें कैसे पता चला कि अंदर वह मृत पड़ा है। परिजन मृत युवक के शव को दुकान के बाहर रखकर मुख्य सड़क को लगभग पांच घंटे तक जाम किए।

मुआवजा की मांग लेकर अड़़े

सूचना पर स्थानीय थानाध्यक्ष सुनीत कुमार सिंह तत्काल घटना स्थल पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। परिजनों की मांग थी कि वरीय पदाधिकारियों द्वारा उचित मुवावजा दिलाया जाए तभी शव को उठने देंगे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस निरीक्षक मोहनियां के पहुंचने और उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद लगभग छह घंटे के बाद शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेजा गया और सड़क से जाम हटाया गया।

चोरी रोकने को दुकानदार बिजली का नंगा तार छोड़ देते

थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पिता की तरफ से दिए गए आवेदन में दुकानदार की लापरवाही को दर्शाया गया है। आवेदन में कहा गया है कि दुकानदार लापरवाही में बिजली का खुला तार छोड़ दिया था। उसी के चपेट में आने से लड़के की मृत्यु हो गई। लोगों के बीच सुबह में भी यह भी चर्चा हो रही थी कि मृतक किसी घटना में जेल जा चुका है। उस समय उसकी उम्र कम थी तो आरा के बाल सुधार गृह में भेजा गया था। बाजार के सब्जी मंडी में इधर कुछ दिनों से चोरी की घटनाओं में काफी वृद्धि हो गई थी। कुछ दुकानदार रात्रि में दुकान बंद करते समय बिजली का नंगा तार लगा कर छोड़ देते थे। मृत युवक चोरी की नीयत से दुकान में गया होगा और बिजली के नंगे तार के संपर्क में आने से उसकी मृत्यु हो गई होगी।

बता दें कि आज से लगभग एक वर्ष पूर्व नुआंव बाजार से ही घर के बंद कमरे में सूरज नमक युवक की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई थी। जिसमें अभी तक पुलिस घटना का उद्भेदन करने में नाकाम रही है। देखने वाली बात होगी कि पुलिस इस घटना का कितना जल्दी उद्भेदन कर पाती है या इसकी भी स्थिति भी सूरज हत्याकांड जैसी ही होगी।

chat bot
आपका साथी