सवा करोड़ की ठगी में भभुआ पुलिस ने नेकफेस ट्रेडिंग के संचालक को कोलकाता से गिरफ्तार किया, दो शराब धंधेबाज भी दबोचे गए

मछली व्यवसाय के नाम पर एक करोड़ 30 लाख हड़पने के बाद सितंबर 2020 से आरोपित फरार था। भभुआ पुलिस की टीम ने प्राथमिकी अभियुक्त को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया। उधर दुर्गावती में चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो शराब धंघेबाजों को दबोचा। -

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:39 AM (IST)
सवा करोड़ की ठगी में भभुआ पुलिस ने नेकफेस ट्रेडिंग के संचालक को कोलकाता से गिरफ्तार किया, दो शराब धंधेबाज भी दबोचे गए
पुलिस ने अभियुक्त से पूछताछ के बाद जेल भेजा, सांकेतिक तस्‍वीर।

भभुआ, जागरण संवाददाता।  मछली व्यवसाय करने के नाम पर एक करोड़ 30 लाख हड़पने के मामले में सितंबर 2020 से फरार चल रहे प्राथमिकी अभियुक्त को भभुआ की पुलिस टीम ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया। तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार, भभुआ नगर के वार्ड पांच सीवों रोड निवासी तेजबहादुर ह के पुत्र संजय कुमार ङ्क्षसह का कोलकाता के 24 परगना थाना के 28 तुषार लेन सेंट कालोनी निवासी राकेश कुमार श्रीवास्तव (पूर्वी चंपारण के मूल निवासी) से वर्ष 2020 के प्रारंभ में मोबाइल से संपर्क हुआ। राकेश ने नेकफेस ट्रेङ्क्षडग के माध्यम से चल रहे मछली व्यवसाय में फायदा बताकर संजय कुमार ङ्क्षसह से पैसा लगाने को कहा। झांसा में आकर कई बार में संजय कुमार ङ्क्षसह ने एक करोड़ 30 लाख रुपये राकेश को दिए। मुनाफा का हिसाब मांगने पर टालमटोल करने पर संजय कुमार ङ्क्षसह ने चार सितंबर 2020 को राकेश श्रीवास्तव के विरुद्ध धोखाधड़ी के मामले में भभुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। स्थानीय पुलिस ने कोलकाता पहुंच कर 24 परगना पुलिस के सहयोग से फरार चल रहे अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।  

111 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार, कार जब्त

दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच दो पर सोमवार की रात खजुरा बॉर्डर पर बने चेकपोस्ट के पास से पुलिस ने कार से शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात्रि खजुरा चेक पोस्ट के पास पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान लाल रंग की कार को शक के आधार पर रोका। जिसके अंदर सीट के नीचे बने गुप्त बक्से से 222 बोतल कुल 111.960 लीटर शराब बरामद की गई है। गिरफ्तार दोनों धंधेबाजों का नाम सरोज महतो पिता राम इकबाल महतो गांव चंद्रभान पट्टी अकोढ़ी वार्ड नंबर दो, दूसरा अनिल पासवान पिता स्व. महेंद्र पासवान गांव पलटू डेहरा वार्ड नंबर 13 दोनों थाना करहगर जिला रोहतास शामिल हैं। दोनों का मेडिकल जांच कराने के बाद पुलिस ने भभुआ जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी