घर बैठे लोगों की समस्याओं का समाधान करेगा भभुआ नगर परिषद, एक अगस्त से देना होगा यह कर

नगर परिषद से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए अब लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए नगर परिषद भभुआ ने सुविधा नंबर जारी किया है। टैक्‍स जमा करने को भी अलग काउंटर की स्‍थापना की जा रही है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:06 AM (IST)
घर बैठे लोगों की समस्याओं का समाधान करेगा भभुआ नगर परिषद, एक अगस्त से देना होगा यह कर
मोबाइल के माध्यम से लोग अपनी समस्याओं का हल पा सकेंगे, सांकेतिक तस्‍वीर।

भभुआ, जागरण संवाददाता। नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत निवास करने वाले लोगों को नगर परिषद से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए नगर परिषद भभुआ ने 9113191829 सुविधा नंबर जारी किया है। ताकि मोबाइल के माध्यम से लोग अपनी समस्याओं को बता सकेंगे।

इस संबंध में नगर परिषद भभुआ के सभापति जैनेंद्र कुमार आर्य ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में रहने वाले लोगों की समस्याओं के तात्कालिक और किसी समस्या का समाधान करने को लेकर सुविधा नंबर जारी किया गया है। जारी सुविधा नंबर पर कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को अवगत करा सकेंगे। समस्या अवगत होते ही उसके निदान के लिए नगर परिषद के लोग घर पहुंच कर समस्याओं को सुनकर निदान करने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इस नई पहल से लोगों को अनावश्यक कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा तथा ससमय समस्याओं का समाधान होगा।

टैक्‍स जमा करने को अलग काउंटर

नगर परिषद सभापति ने कहा कि होल्डिंग टैक्स व अन्य प्रकार के कर को जमा करने की सुविधा के लिए नगर परिषद में अलग से काउंटर की स्थापना की जा रही है। ताकि लोग काउंटर के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकें। उन्होंने नगर परिषद क्षेत्र के नागरिकों से अपील किया कि विकास के कार्य करने के लिए नगर परिषद के बकाया कर का समय से भुगतान करें। ताकि विकास कार्यों को गति मिल सके। सभापति ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में वैसे लोग जिनके घर में नल जल योजना के अंतर्गत कनेक्शन है उनसे एक अगस्त से 30 रुपए प्रति माह के हिसाब से राशि वसूल किए जाने की व्यवस्था का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी