Gaya panchayat chunav 2021: भभुआ के दुर्गावती के मतदाताओं में उत्साह, हर मतदान केंद्र पर लगी रही लंबी लाइन

दुर्गावती प्रखंड के 174 मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय सात बजे से मतदान शुरू हो गया। यहां महिलाओं में पुरुष वोटरों से ज्यादा उत्साह दिखा। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम देखे गए। 11 बजे तक ही 25 प्रतिशत मतदान हो गया। अभी आगे कार्यक्रम और जारी है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 02:08 PM (IST)
Gaya panchayat chunav 2021: भभुआ के दुर्गावती के मतदाताओं में उत्साह, हर मतदान केंद्र पर लगी रही लंबी लाइन
दुर्गावती में बैशाखी के सहारे मतदान करने जाते बृद्ध, बूथ संख्या 58

संवाद सूत्र, दुर्गावती: जिले के दुर्गावती प्रखंड में दूसरे चरण के तहत बुधवार को मतदान चल रहा है। दुर्गावती प्रखंड के 174 मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय सात बजे से मतदान शुरू हो गया। किसी मतदान केंद्र पर कोई गड़बड़ी नहीं होने के चलते और शांतिपूर्ण माहौल रहने के चलते लगभग सभी मतदान केंद्रों पर निर्धारित समय से मतदान शुरू हो गया।

महिलाओं में दिखा पुरुष वोटरों से ज्यादा उत्साह

दूसरे चरण के चुनाव में मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला। यहां मतदाता निर्धारित समय से पूर्व ही अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए। इसके चलते सात बजते-बजते लगभग सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन लग गई। दूसरे चरण में महिलाओं ने भी पंचायत चुनाव की वोटिंग में अपनी गहरी रुचि दिखाई है। अधिकांश मतदान केंद्रों पर महिलाओं की लंबी-लंबी लाइन लग गई। बारी-बारी से सभी प्रक्रिया पूर्ण कर मतदाता केंद्र के अंदर प्रवेश किए और अपना मतदान कर वापस लौटे।

सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के दिखे कड़े इंतजाम

 शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पूर्व से की गई तैयारी के अनुसार सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। जिले के वरीय पदाधिकारियों के अलावा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी व पुलिस गश्ती टीम लगातार मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। बुजुर्ग व वृद्ध व्यक्तियों को घर के परिजन सहारा देकर मतदान केंद्रों तक ले गए और मतदान करा कर वापस लाए।

11 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान

दुर्गावती प्रखंड में सुबह नौ बजे तक 14 प्रतिशत तो 11 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान रहा। इसमें 31 प्रतिशत महिलाओं ने अपना मतदान कर दिया था। जबकि 11 बजे तक पुरुष मतदाता पीछे रहे। 11 बजे तक 15 प्रतिशत पुरुष मतदाताओं ने अपना मतदान किया। आगे अभी और मतदाता मतदान के लिए आ रहे हैं।

चुनावी माहौल बिगाड़ने वालों पर अधिकारी सख्त 

अधिकारियों का यह स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी हाल में चुनाव प्रक्रिया बिना भय के माहौल के संपूर्ण कराना है। हर एक जिम्मेदार पदाधिकारी को यह सुनिश्चित करना है कि उनके क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से और निष्पक्ष तरीके से पूर्ण हो। अगर इसमें कोई व्यवधान डालने का प्रयास करता है तो उसपर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। किसी भी हाल में चुनावी माहौल बिगाड़ने वालों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: HIGHLIGHTS बिहार पंचायत, मुखिया चुनाव: मोतिहारी में ASI की पिटाई, पश्चिम चंपारण में लाठीचार्ज; भोजपुर में मतदाता की मौत

chat bot
आपका साथी