बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा दिन रहा पटना, भोजपुर, मुंगेर, भागलपुर, छपरा और मुज्जफरपुर के नाम

नौवें राज्यस्तरीय सब जूनियर बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन शनिवार को खेले गए मैचों में कई रोचक क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jun 2019 02:38 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jun 2019 02:38 AM (IST)
बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा दिन रहा पटना, भोजपुर, मुंगेर, भागलपुर, छपरा और मुज्जफरपुर के नाम
बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा दिन रहा पटना, भोजपुर, मुंगेर, भागलपुर, छपरा और मुज्जफरपुर के नाम

नौवें राज्यस्तरीय सब जूनियर बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन शनिवार को खेले गए मैचों में कई रोचक क्षण आए। कुल 12 प्रतिस्पद्र्धाओं में एक मैच बालिकाओं का रहा। शेष 11 मुकाबले बालक वर्ग के रहे।

गया जिला ओलंपिक संघ के कार्यकारी महासचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को टूर्नामेंट का समापन होगा। क्रेन मेमोरियल हाई स्कूल के मैदान में चल रहे टूर्नामेंट के चार मैच शुक्रवार को हुए थे। दूसरे दिन की प्रतिस्पद्र्धा से पहले बिहार राज्य बास्केटबॉल संघ के सचिव सुशील कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

पहले मैच में मुजफ्फरपुर ने दरभंगा को शिकस्त दी। दूसरे मैच में पटना ने भागलपुर को और चौथे मैच में मुजफ्फरपुर ने गया को परास्त किया। तीसरा मैच बालिकाओं का रहा। भागलपुर और वैशाली की टीम के बीच मुकाबला हुआ, लेकिन मैच की शुरुआत से ही भागलपुर की टीम ने दबदबा बना लिया। वैशाली की टीम एक अंक भी प्राप्त नहीं कर सकी।

पांचवें मैच में पटना की टीम ने नवादा को पराजित किया। छठे मैच में भोजपुर ने वैशाली को शिकस्त दी। सातवें मैच में दरभंगा पर मुंगेर भारी पड़ा। आठवें मैच में भागलपुर ने जहानाबाद को और नौवें मैच में छपरा ने बांका को करारी शिकस्त दी। दसवें मैच में पटना ने भोजपुर को और 11वें मैच में मुजफ्फरपुर ने मुंगेर को पराजित किया। 12वें मैच में छपरा की टीम दरभंगा पर भारी पड़ी।

पहला मैच: पहला मैच मुजफ्फरपुर और दरभंगा के बीच हुआ। मुजफ्फरपुर ने 36 अंक प्राप्त कर दरभंगा पर जीत दर्ज की।

दूसरा मैच: पटना और भागलपुर के बीच दूसरा मैच हुआ। 23 अंक प्राप्त कर पटना की टीम विजेता रही।

तीसरा मैच: भागलपुर और वैशाली के बीच तीसरा मैच हुआ, जो बालिका वर्ग के तहत एकमात्र प्रतिस्पद्र्धा रहा। छह अंक पाने वाली भागलपुर की टीम विजेता घोषित हुई। वैशाली की शर्मनाक हार हुई। उसे शून्य अंक मिले। सर्वाधिक चार अंक भागलपुर की राजश्री के खाते में गए।

चौथा मैच: गया और मुजफ्फरपुर के बीच चौथा मैच खेला गया। मुजफ्फरपुर की टीम ने गया को 8-7 से पराजित कर दिया।

पांचवां मैच: पटना ने 23 और नवादा ने तीन अंक प्राप्त किए। पटना की ओर से फैजुरुद्दीन और समर क्रमश: छह-छह पाए। नवादा की ओर से रागव को तीन अंक मिले।

छठा मैच: भोजपुर की टीम ने नौ अंक प्राप्त किए। वैशाली की टीम छह अंक ही प्राप्त कर सकी। भोजपुर की ओर से सर्वाधिक पांच अंक अमन कुमार को मिले। वैशाली के लिए सर्वाधिक छह अंक निखिल कुमार ने जुटाए।

सातवां मैच: मुंगेर की टीम 20 अंक लेकर विजयी रही। दरभंगा की टीम महज दो अंक ही पा सकी। मुंगेर की ओर से सर्वाधिक आठ अंक आलोक के खाते में दर्ज हुए।

आठवां मैच: भागलपुर की टीम को 14 अंक मिले। जहानाबाद की टीम को महज आठ अंकों से संतोष करना पड़ा। भागलपुर के लिए आयुष और ओम आनंद ने क्रमश: चार-चार अंक जुटाए।

नौवां मैच: छपरा की टीम 14 अंक प्राप्त की। बांका की टीम को महज चार अंक मिले। छपरा की ओर से सर्वाधिक आठ अंक आर्यन राय के हिस्से में आए। बांका की टीम के लिए आयुष्मान ने चार अंक जुटाए।

10वां मैच: पटना की टीम ने 12 अंक प्राप्त कर भोजपुर पर जीत दर्ज की। भोजपुर को छह अंक मिले। पटना की टीम से सर्वाधिक छह अंक मो. फैजुद्दीन ने प्राप्त किया। भोजपुर के अमन कुमार वन को चार अंक मिले।

11वां मैच: मुजफ्फरपुर की टीम को 11 अंक मिले। मात खाने वाली मुंगेर की टीम के खाते में मात्र चार अंक आए। मुजफ्फरपुर की ओर से सर्वाधिक सात अंक शुभम को मिले। मुंगेर की ओर से आशुतोष दो अंक प्राप्त किए।

12वां मैच: 12 अंक पाकर छपरा की टीम विजेता रही। दो अंक पाने वाली दरभंगा की टीम हाथ मलती रह गई। छपरा के लिए सर्वाधिक छह अंक आर्यन राज ने जुटाए। दरभंगा की ओर से निखिल को दो अंक मिले।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी