बार एसोसिएशन निरंतर इसी तरह विकास के रास्ते पर चलता रहे: जिला जज

गया गया बार एसोसिएशन के ऊपरी मंजिल पर अधिवक्ताओं के लिए बने चेंबर का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रेम रंजन मिश्रा ने शनिवार को किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:00 AM (IST)
बार एसोसिएशन निरंतर इसी तरह विकास के रास्ते पर चलता रहे: जिला जज
बार एसोसिएशन निरंतर इसी तरह विकास के रास्ते पर चलता रहे: जिला जज

गया : गया बार एसोसिएशन के ऊपरी मंजिल पर अधिवक्ताओं के लिए बने चेंबर का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रेम रंजन मिश्रा ने शनिवार को किया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश मिश्रा ने कहा कि यह मौका पवित्र उद्देश्य के लिए हम सब जमा हुए हैं, बार एसोसिएशन निरंतर इसी तरह विकास के रास्ते पर चलता रहे, यही मेरी कामना है। पिछले वर्ष कोरोना के कारण समय न्याय नहीं मिल सका। मेरा हर संभव प्रयास त्वरित न्याय दिलाने में रहता है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अजीत कुमार मिश्रा ने अधिवक्ताओं के नए चेंबर के लिए शुभकामनाएं दी। लोक अभियोजक सरताज अली खान ने कहा कि गया सिविल कोर्ट में एसोसिएशन का गौरवशाली इतिहास रहा है और बार और बेंच के बीच हमेशा इसी तरह का समन्वय बना रहे। मौके पर जिला अभियोजन पदाधिकारी आलोक कुमार हिमांशु,अधिवक्ता मुकेश कुमार,प्राधिकार के सचिव अजीत कुमार मिश्रा, पोक्सो कोर्ट के विशेष न्यायाधीश आशुतोष रंजन उपाध्याय और नीरज कुमार, विद्युत कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अष्टम दिनकर कुमार, सचिव सह बार काउंसिल पटना के सदस्य मुरारी कुमार हिमांशु, आशुतोष पांडे, अखिलेंद्र कुमार उपस्थित थे। गौरतलब हो कि पिछले 27 जनवरी को अधिवक्ताओं के लिए बने 53 चेंबर का भी उद्घाटन किया गया था। इस बार 24 चेंबर का उद्घाटन किया गया।

पूर्णिमा के अवसर पर देवघाट पर फल्गु महाआरती का आयोजन : माघ मास पूर्णिमा के शुभ अवसर पर शनिवार को विष्णुपद क्षेत्र के देवघाट पर फल्गु महाआरती का आयोजन किया गया। महाआरती का आयोजन फल्गु सेवा समिति इलाके चौदह सईया गयापाल द्वारा किया गया। संस्था के मीडिया प्रभारी छोटू बारीक ने कहा कि पांच गयापाल पुरोहित द्वारा फल्गु महाआरती का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मौके पर विधायक मंजू अग्रवाल, पार्षद चंदू देवी, विष्णुपद प्रबंधकारिणी के सचिव गजाधर लाल पाठक, रामनाथ गुर्दा, शंभू नाथ बिट्ठल, सहित कई लोग मौजूद थे। वहीं राय विदेश्वरी घाट पर प्रतिज्ञा स्वयंसेवी संस्था द्वारा फल्गु महाआरती का आयोजन किया गया। संस्था के अध्यक्ष बृजनंदन पाठक ने कहा कि पांच पुरोहितों द्वारा महाआरती किया गया। जहां घाट को साफ-सफाई के साथ रंगीन लाइट से सजाया गया था। महाआरती में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी