रामनवमी में अखाड़ा-जुलूस निकालने पर पाबंदी

शेरघाटी। शेरघाटी थाना परिसर में शुक्रवार को रामनवमी एवं छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देन•ार लोगों को घर में रहकर रामनवमी व छठ पूजा मनाने की अपील की गई है। रामनवमी में अखाड़ा या जुलूस निकालने की मनाही की गई है। अध्यक्षता शेरघाटी एसडीओ उपेंद्र पंडित ने की। उन्होंने बताया कि रामनवमी एवं छठ पर्व को लेकर जुलूस डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। धार्मिक स्थल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:03 PM (IST)
रामनवमी में अखाड़ा-जुलूस निकालने पर पाबंदी
रामनवमी में अखाड़ा-जुलूस निकालने पर पाबंदी

शेरघाटी। शेरघाटी थाना परिसर में शुक्रवार को रामनवमी एवं छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देन•ार लोगों को घर में रहकर रामनवमी व छठ पूजा मनाने की अपील की गई है। रामनवमी में अखाड़ा या जुलूस निकालने की मनाही की गई है। अध्यक्षता शेरघाटी एसडीओ उपेंद्र पंडित ने की। उन्होंने बताया कि रामनवमी एवं छठ पर्व को लेकर जुलूस, डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। धार्मिक स्थल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि छठ पर्व अपने घर में रह कर ही मनाएं। घाट पर भीड़ भाड़ वाले जगह पर न जाएं। शाम एवं सुबह का अ‌र्घ्य अपने घर पर ही दे। इस मौके पर डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने कहा कि छठ एवं रामनवमी पूजा में किसी तरह का अफवाह होने पर उसकी सूचना तत्काल थानाध्यक्ष एवं सीधा मेरे मोबाइल नंबर पर दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर किसी भी प्रकार के शरारती हरकत पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर बीडीओ प्रशांत कुमार प्रसून,सीओ सुधीर तिवारी थाना अध्यक्ष अरविद कुमार सिंह, इमरान अली आदि लोग मौजूद रहे।

बाराचट्टी। थाना परिसर में रामनवमी, रमजान, चैती छठ को लेकर एक बैठक हुई। बैठक में निर्णय हुआ कि करोना के बढ़ते प्रभाव को देखता हुए सार्वजनिक स्थल पर किसी भी तरह करी भीड़ इकट्ठा नहीं होगी।

पुलिस निरीक्षक राम लखन पंडित की अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव, अंचल पदाधिकारी कैलाश महतो पंचायत प्रतिनिधियों एवं उपस्थित समाजसेवियों ने उपरोक्त निर्णय लिया। वर्तमान समय में कोरोना से पूरा देश प्रभावित है, ऐसी परिस्थिति में सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार रामनवमी, रमजान, चैती छठ के अवसर पर कहीं से भी कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा। डीजे बजने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

chat bot
आपका साथी