उड़ीसा की राजधानी से ट्रक पर गांजा लादकर जा रहे थे भोजपुर, औरंगाबाद पुलिस ने रास्‍ते में ही पकड़ा

औरंगाबाद पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप बरामद की है। भुवनेश्‍वर से करीब 23 क्विंटल गांजा लादकर भोजपुर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वह भोजपुर जिले का ही रहने वाला है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 08:14 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 08:14 AM (IST)
उड़ीसा की राजधानी से ट्रक पर गांजा लादकर जा रहे थे भोजपुर, औरंगाबाद पुलिस ने रास्‍ते में ही पकड़ा
गांजा लदे ट्रक का चालक गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। मुफस्सिल थाना पुलिस ने औरंगाबाद-हरिहरगंज मुख्य पथ के चतरा मोड़ के पास से ट्रक पर लदे गांजे की बड़ी खेप बरामद की है। इसके साथ ही ट्रक चालक रामअयोध्‍या महतो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को देखकर दो तस्कर फरार हो गए। दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। ट्रक पर 22 क्विंटल 85 किलो 310 ग्राम गांजा लदा था। यह गांजा उड़ीसा (Odisha) से भोजपुर (Bhojpur)ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार चालक भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बीबीगंज का निवासी है।

भोजपुर जिले का है गिरफ्तार ट्रक चालक

थानाध्यक्ष देवेंद्र राउत ने बताया कि चतरा मोड़ पर गुरुवार रात पुलिस गश्ती कर रही थी। इसी दौरान हरिहरगंज की तरफ से गांजा लदा ट्रक आता दिखा। पुलिस को देख ट्रक चालक की गतिविधि पर पुलिस को संदेह हुआ। रोककर जांच की गई। जांच के दौरान ट्रक पर गांजा की बड़ी खेप दिखी। गांजा को देख ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन दो फरार हो गए। गिरफ्तार चालक ने पुलिस को बताया कि गांजा को उड़ीसा के भुवनेश्वर स्थित मसाढ़ जिला से भोजपुर ले जाया जा रहा था। चालक ने तस्करों का नाम नहीं बताया है।

गांजा भोजपुर पहुंचने पर तस्‍कर करने वाले थे संपर्क

रामअयोध्‍या महतो ने बताया कि उसे गांजा को भोजपुर में पहुंचा देने की जिम्मेवारी दी गई थी। चालक को तस्करों ने बताया था कि जैसे ही ट्रक भोजपुर पहुंच जाएगाा उससे संपर्क कर लिया जाएगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक के पास से बिना सिम लगा चार मोबाइल बरामद किया गया है। मोबाइल का आइएमईआइ नंबर से कॉल रिकार्ड खंगाला जा रहा है। तस्करों के बारे में पता लगाया जा रहा है। जब्त ट्रक का नंबर यूपी का है पर मालिक गिरफ्तार चालक के गांव का है। बताया कि मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर तस्करों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार चालक को पुलिस ने शुक्रवार को कोरोना जांच के बाद जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी