औरंगाबाद पुलिस अलर्ट, नक्‍सली मनाने जा रहे शहीद सप्‍ताह, आक्रोश में कर सकते कुछ भी, सतर्क हो गया महकमा

नक्सलियों ने 28 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह का आयोजन किया है। नक्सलियों के इस कार्यक्रम को लेकर जिले में अलर्ट जारी किया गया है। नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान तेज किया गया है। सीआरपीएफ और एसटीएफ को भी स्‍टैंड-बाई पर रखा गया है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:23 PM (IST)
औरंगाबाद पुलिस अलर्ट, नक्‍सली मनाने जा रहे शहीद सप्‍ताह, आक्रोश में कर सकते कुछ भी, सतर्क हो गया महकमा
नक्‍सलियों के शहीद सप्‍ताह को लेकर औरंगाबाद में अलर्ट जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। भाकपा माओवादी नक्सलियों के शहीद स्मृति सप्ताह को लेकर पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिले में अलर्ट जारी किया गया है। नक्सलियों के खिलाफ सर्च आपरेशन तेज किया गया है। जिले के मदनपुर, देव, रफीगंज, अंबा, कुटुंबा, नवीनगर, टंडवा एवं गोह थाना क्षेत्र में विशेष छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

इन थाना क्षेत्रों के नक्सल इलाके में सड़क, पुल व पुलियों का निर्माण कराने वाले ठेकेदारों को सतर्क किया गया है। उन्हें जिला पुलिस के द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि रात के समय में अपनी कोई भी मशीनें कार्यस्थल पर नहीं छोड़ेगें। मशीनों को पास के थाना की सुरक्षा में रखा जाएगा। नक्सलियों ने अपनी कैडरों के शहादत दिवस को सफल बनाने व आगामी स्वतंत्रता दिवस को लेकर मदनपुर थाना क्षेत्र के नक्सल इलाके में पोस्टर भी जारी किया है।

एएसपी अभियान शिवकुमार राव ने बताया कि नक्सलियों ने 28 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह का आयोजन किया है। नक्सलियों के इस कार्यक्रम को लेकर जिले में अलर्ट जारी किया गया है। नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान तेज किया गया है। सभी थाना, पिकेट के अलावा सीआरपीएफ, एसएसबी एवं एसटीएफ कैंप को अलर्ट कर दिया गया है।

नक्सलियों के किसी भी गतिविधि से निपटने की तैयारी की गई है। नक्सलियों के हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। बताया कि नक्सल इलाके में सड़क, पुल एवं पुलियों का निर्माण कराने वाले ठेकेदारों को भी अलर्ट किया गया है।

बताया जाता है कि नक्सली अपनी शहादत दिवस के अवसर पर कोई बड़ी घटना को अंजाम देते हैं। जैसा कि पहले घटना को अंजाम दे चुके हैं। शहादत दिवस पर नक्सली अपने संगठन के शहीद कामरेडों के चित्र व बेदी पर माल्यार्पण करते हैं।

chat bot
आपका साथी