Aurangabad Panchayat Chunav Result 2021: रफीगंज के 85 टेबल पर 23 पंचायतों का होगी मतगणना

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में 20 अक्‍टूबर को मतदान हुआ था। औरंगाबाद के रफीगंज प्रखंड की मतगणना कल शुक्रवार (22 अक्‍टूबर) को सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में होगी। मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे शुरू होगा। पढि़ए मतगणना की डिटेल खबर।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:11 PM (IST)
Aurangabad Panchayat Chunav Result 2021: रफीगंज के 85 टेबल पर 23 पंचायतों का होगी मतगणना
टेबल पर एक साथ नहीं रह सकेंगे तीन व्यक्ति, सांकेतिक तस्‍वीर।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण के रफीगंज प्रखंड का मतगणना कल शुक्रवार (22 अक्‍टूबर) को सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में होगी। मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे शुरू होगा। मतदाताओं ने नए प्रत्याशी को समर्थन दिया है या पुराने चेहरे पर ही मोहर लगाई है, इसका फैसला होने वाला है। मतगणना को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। चौथे चरण के रफीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के सभी प्रत्याशियों के वोटों की गिनती सीडीएलयू में बनाए गए मतगणना केंद्र सच्चिदानंद सिन्हा  महाविद्यालय स्थित मतगणना कक्ष में की जाएगी। सुरक्षा की ²ष्टि से भी सभी इंतजाम पुख्ता कर लिए गए हैं। उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल बे बताया कि मतगणना शुरू होते ही एक 40 मिनट के अंदर मुखिया का परिणाम सामने आने लगेगा। जिला परिषद का परिणाम आने में करीब चार घंटे लगेंगे। पंचायत समिति का परिणाम एक घंटे में जारी हो सकेगा। कुल 85 टेबल पर मतगणना का कार्य होना है। जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व वार्ड सदस्य के लिए 15-15 टेबल और पंच व सरपंच के लिए 24 टेबल पर मतगणना होगी।

गणना कक्ष के बाहर नहीं निकल सकेंगे मतदाता

उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व सरपंच पद के प्रत्याशी के साथ एक मतगणना अभिकर्ता व निर्वाची अभिकर्ता जा सकेंगे। वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए तीनों में से कोई एक ही पहचान पत्र लेकर जायेंगे। एक बार मतगणना कक्ष में अंदर जाने के बाद बाहर नहीं निकल सकेंगे। बताया कि एक टेबल पर तीन व्यक्ति नहीं रहेंगे। प्रत्याशी व अभिकर्ता कोई भी मोबाइल व हथियार लेकर अंदर नहीं जायेंगे। मतगणना कक्ष के 200 मीटर का दायरे में धूम्रपान पूर्णत: निषेध रहेगा।

सीसीटीवी से होगी निगरानी

मतगणना कार्य त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच किया जाएगा। सभी प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सीसीटीवी लगाई गई है। इस सीसीटीवी से मतगणना कार्य पर निगरानी रखी जायेगी। वीडियोग्राफी कराया जायेगा। त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच दूसरी चरण का मतगणना कार्य संपन्न कराया जायेगा। अंदर से लेकर बाहर तक भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। हर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। हर गतिविधियों पर प्रशासन की नजर है।

जुलूस नहीं निकाल सकेंगे विजेता प्रत्याशी

उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि जुलूस निकालने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। इसको लेकर धारा 144 लागू की गई है। चुनाव जीतने के बाद कोई भी विजेता प्रत्याशी विजयी जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। मतगणना कक्ष के अंदर व बाहर दोनों जगह सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। अगर कोई भी प्रत्याशी जुलूस निकालने व अशांति फैलाने की कोशिश करता है तो उसके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जायेगी। विजयी प्रत्याशी प्रमाण पत्र लेकर सीधे अपने घर के लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी