Aurangabad News: लॉकडाउन ने निगल लिया धंधा, हलवाई नहीं बेच सका कपड़ा तो बन गया चोर

कोरोना महामारी की मार से अब तक लोग उबर नहीं पाए हैं। इसने कई लोगों से उनका परिवार और कारोबार दोनों ही छीन लिया। कुछ ऐसी ही कहानी है प्रभात कुमार गुप्‍ता की जिसे औरंगाबाद जिले के अंबा थाने की पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Prashant KumarWed, 01 Dec 2021 07:30 PM (IST)
चिकेन दुकान में चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया युवक। सांकेतिक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। कोरोना महामारी की मार से अब तक लोग उबर नहीं पाए हैं। इसने कई लोगों से उनका परिवार और कारोबार दोनों ही छीन लिया। कुछ ऐसी ही कहानी है प्रभात कुमार गुप्‍ता की, जिसे औरंगाबाद जिले के अंबा थाने की पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। लॉकडाउन ने हलवाई का काम करने वाले प्रभात का धंधा छीन लिया। उसने फिर पैरों पर खड़े होने की कोशिश की। कपड़ों की फेरी लगाने लगा। लेकिन, इससे भी उसकी और उसके परिवार की भूख नहीं मिटी तो वह अपराध के रास्‍ते पर चल पड़ा। हालांकि, उसकी इस वजह को कहीं से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता। प्रभात को एक चिकेन शॉप में चोरी करते हुए मंगलवार की रात पकड़ा गया था। पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। प्रभात अकेले ही चोरियां करता था।

दो दुकानों में चोरी की बात स्‍वीकार की

आरोपित प्रभात कुमार गुप्‍ता ने पुलिस को बताया कि वह नगर थाना क्षेत्र के पिपरडीह में किराए के मकान में रहता था। शहर से लेकर थाना मुख्यालय के बाजारों में कपड़ा का फेरी करने के दौरान छोटे दुकानों एवं गुमटियों का रेकी कर लेता था और रात को मौका मिलने के बाद चोरी की घटना को अंजाम देता था। उसने पुलिस को बताया कि वह इस घटना के पहले अंबा बाजार में स्थित सतबहिनी पूजा भंडार, सलोनी ज्वेलर्स में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। हालांकि यह अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पुलिस को नहीं बताया है। उधर थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने  बताया कि चोरी मामले में गिरफ्तार चोर को बुधवार को जेल भेज दिया है। वह अकेले चोरी की घटना को अंजाम देता था।

किसी गिरोह में शामिल नहीं था प्रभात

आरोपित प्रभात किसी गिरोह से ताल्‍लुक नहीं रखता था। काफी पूछताछ के बाद भी यह अपने अन्य साथियों के बारे में नहीं बताया। बता दें कि जेल गया चोर मंगलवार की रात में अंबा बाजार स्थित मो. इम्तेयाज की दुकान में चोरी करने के बाद बगल में स्थित गुड्डु चिकेन सेंटर में चोरी कर रहा था कि पकड़ा गया। उसके पास से तोड़ा गया ताला एवं ताला तोड़ने वाला औजार को बरामद किया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.