Aurangabad News: कला के साथ बेहतर शिक्षा आवश्यक, बच्चों को प्रशिक्षित करेंगे आफताब व रणविजय

बाजार स्थित जीआरडांस स्कूल में बुधवार को फ़िल्म एवं टीवी अभिनेता राव रणविजय का नृत्य सीखने वाले छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत किया गया। राव एवं आफताब राणा ने बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए स्वयं और अन्य शिक्षक देने का भरोसा दिया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:58 AM (IST)
Aurangabad News: कला के साथ बेहतर शिक्षा आवश्यक, बच्चों को प्रशिक्षित करेंगे आफताब व रणविजय
अभिनेता राव रणविजय का छात्रों ने किया स्‍वागत। जागरण।

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद)। बाजार स्थित जीआरडांस स्कूल में बुधवार को फ़िल्म एवं टीवी अभिनेता राव रणविजय का नृत्य सीखने वाले छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत किया गया। राव एवं आफताब राणा ने बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए स्वयं और अन्य शिक्षक देने का भरोसा दिया। इससे बच्चों की गुणवत्ता में निखार आयेगा और उनको बड़े प्लेटफोर्म पर खुद को बेहतर साबित करने में सुविधा मिलेगी।

राव ने कहा कि कला के साथ शिक्षा आवश्यक है। यह बेहतर बनाता है। दोनों ने बच्चों की शंकाओं व सवालों को हल किया। बताया कि शिक्षकों की मार को प्रसाद समझें। बच्चों को दोनों ने सलाह दी कि वे कला क्षेत्र की नामचीन हस्तियों की बायोपिक पढ़ें तब पता चलेगा कि उनका संघर्ष कितना और कैसा रहा है। इससे प्रेरणा मिलेगी।

स्कूल संचालक गोविंदा राज ने बताया कि कला क्षेत्र में कामयाब होने के कई टिप्स श्री राव व आफताब राणा ने दिया। समाजसेवी चिंटू मिश्रा, नव ज्योति शिक्षा निकेतन के निदेशक नीरज गुप्ता, शिक्षक विजय चौबे, प्रबुद्ध भारती के संजय तेजस्वी, ग़ुलाम रहबर, अरुण गुप्ता, प्रभा गुप्ता, अमृता गुप्ता, ओपी जी शामिल हुए। इस संस्था के संरक्षक व कात्यायन संगीत के निर्देशक विजय कुमार चौबे ने संचालन किया।

सीनियर कोरियोग्राफर रिंकी सिन्हा, सह निर्देशक एवं कोरियोग्राफर राजा कुमार उपस्थित रहे। गोविन्दा राज ने धन्यवाद ज्ञापन किया। डांस स्कूल के 50 बच्चों ने राव रणविजय को सुना और उनकी बातों को अमल करने का संकल्प लेकर घर लौटे।

chat bot
आपका साथी