औरंगाबाद जिला प्रशासन ने दिखाई सख्‍ती, चेहल्लुम व दुर्गापूजा पर नहीं होगा कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम

कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा जारी आदेश के अनुसार पूजा पंडालों में एक समय में 20 लोगों के प्रवेश की अनुमति होगी। किसी भी तरह की जुलूस नहीं निकाली जाएगी और जुलूस का लाइसेंस नहीं दी जाएगी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:52 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:52 AM (IST)
औरंगाबाद जिला प्रशासन ने दिखाई सख्‍ती, चेहल्लुम व दुर्गापूजा पर नहीं होगा कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम
दुर्गा पूजा पर नहीं होगा किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन। सांकेतिक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। चेहल्लुम एवं दुर्गापूजा में कोई भी सांसकृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। मुशायरा, जागरण से लेकर डांडिया तक के कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है। कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पूजा पंडालों में एक समय में 20 लोगों के प्रवेश की अनुमति होगी। किसी भी तरह की जुलूस नहीं निकाली जाएगी और जुलूस का लाइसेंस नहीं दी जाएगी। पूजा आयोजक को कोविड संबंधी प्रमाणपत्र देना अनिवार्य किया गया है। पूजा समिति के प्रत्येक कार्यकर्ता का परिचय पत्र होना अनिवार्य बताया गया है।

जिला प्रशाान के जारी आदेश के अनुसार चेहल्लुम एवं दुर्गापूजा में किसी भी परिस्थिति में डीजे बजाने की अनुमति नही होगी। कोरोना के सभी गाइड लाइन का पालन करना होगा। एक ही निर्धारित तिथि को विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन का कार्य सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक होगा। जारी आदेश के अनुसार रावण वध का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। चेहल्लुम का ताजिया जुलूस नही निकाला जाएगा।

एसडीएम विजयंत कुमार ने बताया कि जारी आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसके लिए सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोविड एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। बताया कि दोनों पर्व के अवसर पर सभी सार्वजनिक जगहों पर पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी के पुलिसबलों की तैनाती की जाएगी।

कायस्थ मिलन समारोह के आयोजन को ले बैठक आयोजित

कायस्थ समाज के सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक सशक्तिकरण एवं नई दिल्ली में आगामी 19 दिसंबर को होने वाले विश्व कायस्थ महासम्मेलन की तैयारी को ले तीन अक्टूबर को कर्मा रोड स्थित चित्रगुप्त सभागार में कायस्थ मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। इसे लेकर रविवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता सह जिलाध्यक्ष कमल किशोर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया गया। मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता बताया कि तीन अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद , प्रबंध न्यासी रागिनी रंजन, प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद, राष्ट्रीय मीडिया सेल के अध्यक्ष प्रेम कुमार समेत राज्य के कई कायस्थ प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

chat bot
आपका साथी