Aurangabad Crime: औरंगाबाद में पंचायत सचिव के बाइक की डिक्की से लुटेरे 2.77 लाख ले उड़े

शहर के सबसे व्यस्तम रमेश चौक पर घटना हुई। लुटेरे सदर प्रखंड के परसडीह पंचायत के पंचायत सचिव कामाख्या नारायण सिंह की बाइक की डिक्की से दो लाख 77 हजार रुपये निकालकर फरार हो गए। शहर में कोढ़ा गिरोह के लुटेरों के सक्रिय होने की बात सामने आ रही है

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:23 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:23 AM (IST)
Aurangabad Crime: औरंगाबाद में पंचायत सचिव के बाइक की डिक्की से लुटेरे  2.77 लाख ले उड़े
शहर के व्‍यस्‍तम इलाके में लूट की घटना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, सांकेतिक तस्‍वीर ।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के शहर के सबसे व्यस्तम जगह रमेश चौक के पास से बाइक सवार लुटेरों ने सदर प्रखंड के परसडीह पंचायत के पंचायत सचिव कामाख्या नारायण सिंह की बाइक की डिक्की से दो लाख 77 हजार रुपये निकालकर फरार हो गए। पंचायत सचिव लुटेरों को पैसा निकालते देख शोर मचाया तबतक लुटेरे बाइक से भागने में सफल रहे। घटना के बाद पंचायत सचिव नगर थाना पहुंचे और मामले की लिखित आवेदन दिया। सूचना के बाद नगर थाना के दरोगा शिशुपाल पुलिस बल के साथ रमेश चौक पहुंचे और मामले की तहकीकात की।

पंचायत सचिव ने बताया

पंचायत सचिव शहर के क्लब रोड में रहते हैं। प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि मामला संदेहास्पद लगता है। पंचायत सचिव के द्वारा पहले पैसा लूट लेने की बात बताई गई। फिर बाद मेें डिक्की से निकालकर ले भागने की बात बताई गई और आवेदन दिया गया है। पंचायत सचिव के द्वारा मामले की सूचना देने के तुरंत बाद रमेश चौक पर पुलिस को भेज मामले की जांच कराई गई। आसपास के सीसीटीवी को देखा जा रहा है। बैंक में लगे सीसीटीवी को भी देखा गया है। उधर पंचायत सचिव ने बताया कि वे रमेश चौक परिषद बाजार स्थित एसबीआइ से चेक के माध्यम से पैसा की निकासी की थी। पंचायत में पंसस के माध्यम से चल रही विकास योजना में पेमेंट के लिए पैसा को निकाले थे। निकाले गए पैसा, कुछ कागजात एवं बैंक का पासबुक को बाइक की डिक्की में रखे थे।

जैसे ही बैंक के नीचे पुरानी जीटी रोड पर बाइक को खड़ा कर सब्जी खरीदने लगे कि एक युवक चाभी से बाइक की डिक्की को खोलकर जैसे ही पैसा निकाला की नजर पड़ गई। शोर मचाया तबतक युवक कुछ दूर बाइक पर बैठा दूसरा युवक के साथ फरार हो गया। बताया कि पैसा लेकर भागने वाले युवक मास्क लगाए थे जिस कारण पहचान में नहीं आ सके। पंचायत सचिव ने बताया कि बीडीओ ने चेक दिया था और उसी चेक से पैसा की निकासी की थी। इस घटना के बाद रमेश चौक पर हर समय ड्यूटी में तैनात रहने वाले पुलिस पर सवाल उठ रहा है। घटना के बाद शहर में कोढ़ा गिरोह के लुटेरों के सक्रिय होने की बात सामने आ रही है।

chat bot
आपका साथी