सासाराम में शराब के साथ जब्त छह वाहनों की हुई नीलामी, सरकार का मिला चार लाख 14 हजार का राजस्‍व

रोहतास जिले में शराब के साथ जब्त वाहनों की नीलामी प्रक्रिया बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में की गई। सदर अनुमंडल में एसडीएम मनोज कुमार की उपस्थिति में शुरू की गई। नीलामी के दूसरी तिथि को 63 वाहनों में से 6 वाहन ही नीलाम हो पाए।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:33 AM (IST)
सासाराम में शराब के साथ जब्त छह वाहनों की हुई नीलामी, सरकार का मिला चार लाख 14 हजार का राजस्‍व
पुलिस ने की शराब के साथ जब्‍त वाहनों की नीलामी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, सासाराम। रोहतास जिले में शराब के साथ जब्त वाहनों की नीलामी प्रक्रिया बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में की गई। सदर अनुमंडल में एसडीएम मनोज कुमार की उपस्थिति में शुरू की गई। नीलामी के दूसरी तिथि को 63 वाहनों में से 6 वाहन ही नीलाम हो पाए।

जानकारी के अनुसार नीलाम हुए 6 वाहनों से 4 लाख रुपया 14 हजार 500 रुपया प्राप्त हुआ है। विदित हो कि पहले दिन 34 वाहन नीलाम हुए थे। जिसके माध्यम से कुल चौबीस लाख बाइस हजार पांच सौ रुपया का राजस्व प्राप्त हुआ था। बताया कि शेष बची गाड़ियों के लिए तीसरी नीलामी एक मार्च को होगी। सासाराम अनुमंडल में कुल 97 वाहनों की नीलामी होनी थी। दो दिन की नीलामी के बाद 57 वाहन शेष बचे हैं। जिले के तीनों अनुमंडल में कुल जब्त 210 वाहनों की डाक के माध्यम से वाहनों की नीलामी की जा रही है। सहायक उत्पाद आयुक्त तारिक महमूद ने बताया कि मंगलवार को बिक्रमगंज अनुमंडल 5 लाख 90 हजार रुपया राजस्व प्राप्त हुआ है। विभाग ने इसके लिए नीलामी के लिए तीन तिथियों का निर्धारण किया है।

पहली तिथि को नीलामी की प्रक्रिया के दौरान शेष बचे वाहनों की नीलामी दूसरे तिथि को तथा इसके बावजूद कुछ वाहन अगर बचेंगे तो उसे तीसरी तिथि को नीलाम किया जा रहा है। इसमें ट्रक, ट्रैक्टर, स्कार्पियो, बाइक के अलावा लग्जरी कार भी शामिल हैं। सहायक उत्पाद आयुक्त सासाराम तारिक महमूद ने वाहनों के नीलामी प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि सासाराम अनुमंडल में 97 वाहन, डेहरी अनुमंडल में 84 एवं बिक्रमगंज अनुमंडल में 29 वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी करनी है। डेहरी अनुमंडल में दूसरी तिथि 25 फरवरी एवं तीसरी तिथि दो मार्च को निर्धारित है। जबकि बिक्रमगंज अनुमंडल में दूसरी नीलामी 26 फरवरी को  व तीसरी नीलामी 3 मार्च को होनी है ।

chat bot
आपका साथी