होटल में रंगरेलियां मनाने के फरार आरोपित मुरारी के घर कुर्की-जब्ती

-आत्मसमर्पण नहीं करने पर अब चाइल्ड लाइन के निदेशक दीपक के घर की हो सकती है कुर्की-जब्ती --------- बोधगया के रिजेंसी होटल में रंगरेलियां मनाने का मामला --------- -पुलिस अधिकारियों ने थानाध्यक्ष की मौजूदगी में जब्त सामानों की बनाई सूची -एक प्रति परिवार वालों को सौंपी प्राथमिकी में दस लोग नामजद ---------- -03 घटे तक चली कुर्की-जब्ती की कार्रवाई -05 आरोपित गया जेल में हैं बंद ----------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 02:18 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 02:18 AM (IST)
होटल में रंगरेलियां मनाने के फरार आरोपित मुरारी के घर कुर्की-जब्ती
होटल में रंगरेलियां मनाने के फरार आरोपित मुरारी के घर कुर्की-जब्ती

गया । पुलिस के तमाम प्रयास के बाद भी बोधगया के रिजेंसी होटल में रंगरेलियां मनाने के फरार आरोपित मुरारी सिंह चंद्रवंशी ने आत्मसमर्पण नहीं किया। अंतत: शुक्रवार को बोधगया पुलिस ने टिका बिगहा स्थित घर की कुर्की-जब्ती की। करीब तीन घटे तक चली कुर्की में घर के विभिन्न कमरों में रखे फर्नीचर, बर्तन सहित अन्य उपयोगी सामानों को पुलिस ने जब्त कर लिया। उसके बाद पुलिस अधिकारियों ने थानाध्यक्ष की मौजूदगी में जब्त सामानों की सूची बनाई। इसकी एक प्रति आरोपित के परिजन को सौंप दी। पुलिस सूत्रों की मानें तो शनिवार को चाइल्ड लाइन के निदेशक दीपक के घर की कुर्की-जब्ती की जा सकती है।

थानाध्यक्ष मोहन कुमार सिंह ने बताया कि बोधगया थाना काड संख्या 434 के आरोपित मुरारी सिंह के घर की कुर्की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इससे पहले दो अन्य आरोपितों में से वार्ड पार्षद विक्की कुमार बुधवार को बोधगया थाना परिसर में आत्मसमर्पण किया था। दूसरा फरार आरोपित रिजेंसी होटल मालिक सुरेश साव ने गुरुवार को बोधगया थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन दोनों फरार आरोपितों को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। चौथा आरोपित दीपक कुमार अभी फरार चल रहा है। इससे पहले मनीष कुमार, दिलोक सिंह एवं आनंद ठाकुर न्यायिक हिरासत में है। विक्की कुमार और सुरेश साव के पकड़े जाने के बाद पांच लोग जेल भेज गए। बोधगया थाने में दर्ज प्राथमिकी में 10 लोगों को नामजद बनाया गया था।

विदित हो कि बोधगया के रिजेंसी होटल में 22 सितंबर को डास प्रोग्राम करने आई रामगढ़ की डासर के साथ आयोजकों ने मारपीट की थी। अश्लील हरकत करने का आरोप है। डासर के आवेदन पर होटल मालिक सुरेश साव, चाइल्ड लाइन के निदेशक दीपक कुमार, बोधगया वार्ड पार्षद विक्की कुमार व मुरारी सिंह के खिलाफ बोधगया थाने में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बार-बालाओं का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराया गया था, उसके बाद प्रभावती अस्पताल व मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जांच कराई गई थी। मेडिकल जांच में चार बालाओं में से दो के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। उसके बाद से चारों आरोपित फरार चल रहे थे। इनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने पहले कोर्ट से वारंट लिया और फिर इश्तेहार चिपकाया था। फरार दो आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस जल्द ही आरोप पत्र दाखिल करेगी।

-----

पुलिस को एफएसएल

रिपोर्ट का इंतजार

बोधगया के रिजेंसी होटल के कमरा संख्या 403 में बार-बालाओं के साथ घटी घटनाओं के बाद पटना से आई एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए थे। करीब साढ़े तीन माह से अधिक का समय गुजर गया। बोधगया पुलिस को एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार है। एफएसएल की टीम को होटल के कमरे से शराब की बोतलें, आपत्तिजनक वस्तुएं, चूड़ी के टुकड़े, फर्श पर खून के धब्बे, आरोपितों के फिंगर प्रिंट व सिगरेट के टुकड़े मिले थे।

chat bot
आपका साथी