कैमूर के 132 बैंकों के बड़े बकायेदारों पर गिरफ्तारी वारंट जारी, पांच करोड़ रुपये से अधिक की ऋण वसूली बाकी

कैमूर जिले के 132 लोगों ने भारतीय स्टेट बैंक को छोड़कर विभिन्न बैंकों के माध्यम से ऋण के रूप में राशि ली है। बैंकों के ऋण ना लौटानेवाले लोगों के विरूद्ध न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी करने की कार्रवाई की है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:59 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:59 AM (IST)
कैमूर के 132 बैंकों के बड़े बकायेदारों पर गिरफ्तारी वारंट जारी, पांच करोड़ रुपये से अधिक की ऋण वसूली बाकी
सबसे अधिक रामगढ़ थाने में है बकायेदारों की संख्या, सांकेतिक तस्‍वीर।

भभुआ, जागरण संवाददाता। कैमूर जिले के 132 लोगों ने भारतीय स्टेट बैंक को छोड़कर विभिन्न बैंकों के माध्यम से ऋण के रूप में राशि ली है। बैंकों से ली गई राशि नहीं जमा करने वाले लोगों के विरुद्ध बैंकों द्वारा नीलाम पत्र पदाधिकारी के न्यायालय में वाद दायर किया गया। न्यायालय ने राशि अदायगी के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी करने की कार्रवाई की है।

न्यायालय में राशि वसूली को लेकर न्यायालय में वाद दायर

मिली जानकारी के अनुसार 132 लोगों में से सबसे अधिक रामगढ़ प्रखंड क्षेत्र के लोग ऋण की राशि वापस नहीं करने वालों की सूची में शामिल है। ऋण वसूली के लिए नीलाम पत्र पदाधिकारी के आदेश के तहत संबंधित थानों को कार्रवाई किए जाने के संबंध में पत्र लिखा गया है। सभी बकायेदारों को ऋण वापसी के लिए बैंक द्वारा पूर्व में नोटिस देकर राशि वापस करने के बारे में समय-समय पर कहा गया। इसके बावजूद भी ऋणधारकों द्वारा बैंक से ली गई राशि की अदायगी करने में लापरवाही बरती गई। इसके चलते बैंकों ने नीलाम पत्र पदाधिकारी के न्यायालय में राशि वसूली को लेकर न्यायालय में वाद दायर किया।

वाद के मामले की सुनवाई करते हुए वरीय उप समाहर्ता सह नीलाम पत्र पदाधिकारी कैमूर द्वारा 132 लोगों के विरुद्ध राशि नहीं जमा करने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी करने की कार्रवाई की गई है। वारंटियों पर कार्रवाई किए जाने के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार इन सभी बैंक के बड़े बकायेदारों पर 5 करोड़ 91 लाख 86 हजार 413 रुपये बाकी है।

थानावार वारंटियों की संख्या -

बेलांव - 4

कुढऩी - 6

कुदरा- 23

मोहनियां- 14

भभुआ-5

भगवानपुर- 1

रामगढ़-48

सोनहन- 6

दुर्गावती- 10

चांद- 3

चैनपुर-5

नुआंव-5

अधौरा-1

chat bot
आपका साथी