घायल युवक की मौत से आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

गया टनकुप्पा थाना क्षेत्र में बाइक की टक्कर से घायल तेलबीघा निवासी विनय कुमार की चिकित्सा के दौरान बुधवार की देर रात मौत हो गयी। उसके बाद आक्रोशित स्वजन एवं ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह गया-रजौली स्टेट हाइवे 70 को बंशी गांव के पास जाम कर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:38 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:38 AM (IST)
घायल युवक की मौत से आक्रोशितों ने किया सड़क जाम
घायल युवक की मौत से आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

गया : टनकुप्पा थाना क्षेत्र में बाइक की टक्कर से घायल तेलबीघा निवासी विनय कुमार की चिकित्सा के दौरान बुधवार की देर रात मौत हो गयी। उसके बाद आक्रोशित स्वजन एवं ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह गया-रजौली स्टेट हाइवे 70 को बंशी गांव के पास जाम कर प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोग लगभग एक घंटे तक सड़क पर रहे। जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। सड़क जाम की सूचना पाकर थानाध्यक्ष अजय कुमार पुलिस बल के साथ बंशी पहुंचे। उसके बाद वजीरगंज डीएसपी घुरन मंडल, इंस्पेक्टर, मोफ्फसील थाना एवं वज्रवाहन दल को शांति व्यवस्था कायम करने के लिए स्थल पर पहुंचे। इससे पहले बीडीओ डॉ रवि रंजन एवं थानाध्यक्ष अजय कुमार उग्र लोगो एवं मृतक के स्वजनों को समझा बुझाकर कर न्याय दिलाने सहित सरकारी सहायता प्रदान करने की सहमति के बाद जाम को हटाया गया। बाद में डीएसपी भी उग्र लोगो को समझा बुझाकर शांत कराया गया। ग्रामीणों को समझाने बुझाने में पंचायत के जनप्रतिनिधियों का सहयोग प्रशासन को मिला। माहौल शांत होने पर पुलिस तत्काल शव को मेडिकल जांच हेतु मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल भेजा गया। जाम हटने के बाद सड़क पर वाहनों का परिचालन शुरू करा दिया गया। बीडीओ ने बताया कि तत्काल मृतक के स्वजन को सामाजिक सुरक्षा योजना से 20 हजार रुपए का चेक एवं मृतक की पत्नी को विधवा पेंशन का लाभ दिया जाएगा।

------

क्या है घटना

उतलीबारा पंचायत के तेलबीघा निवासी विनय कुमार उम्र 30 वर्ष बरतारा बाजार में सैलून चलाता था। मंगलवार को प्रतिदिन की तरह दुकान का काम खत्म कर शाम में साइकिल से घर जा रहा था। उसी क्रम में एक बाइक ने उसके साइकिल में टक्कर मार दिया। जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीण दौड़कर बाइक चालक को पकड़ लिया। तत्काल स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार कर चिकित्सक द्वारा गया मगध मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने उसे रांची रेफर कर दिया। रांची ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी। टक्कर मारने वाला बाइक चालक फतेहपुर थाना क्षेत्र के ढुब्बा गांव का रहने वाला बताया जाता है।

chat bot
आपका साथी