गया शहर के वार्ड संख्या 29 में 50 लाख की राशि नाली का होगा निर्माण, सड़कों का भी होगा पक्‍कीकरण

कलेर के एकता कॉलनी के रोड नम्बर 5 सियाड़ी सहित अन्य मुहल्लों के कच्ची सड़को के पक्कीकरण हेतु मापी करायी गयी। मौके पर डिप्टी मेयर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि हर वार्डो के कच्ची सड़को को पक्कीकरण किया जाएगा।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 11:21 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 11:21 AM (IST)
गया शहर के वार्ड संख्या 29 में 50 लाख की राशि नाली का होगा निर्माण, सड़कों का भी होगा पक्‍कीकरण
सड़कों का जायजा लेते गया नगर निगम के उप महापौर। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। नगर निगम के वार्ड संख्या 29 के कई मुहल्ले के रोड- गली-नली पक्कीकरण किया जाएगा। इसी के तहत डिप्टी मेयर अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने वार्ड के कई मुहल्ले का जायजा लेने पहुंचे। इनके साथ निगम के कनीय अभियंता, पार्षद राकेश कुमार, समाजसेवी प्रवीण पासवान मौजूद थे।

उस दौरान डिप्टी मेयर श्री श्रीवास्तव ने कलेर के एकता कॉलनी के रोड नम्बर 5, सियाड़ी सहित अन्य मुहल्लों के कच्ची सड़को के पक्कीकरण हेतु मापी करायी। मौके पर डिप्टी मेयर श्री श्रीवास्तव ने कहा कि हर वार्डो के कच्ची सड़को को पक्कीकरण किया जाएगा। जिसके लिए स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में भी पूर्व में निर्णय लिया गया है। लगभग सभी वार्डो में रोड-गली-नली के लिए दस से 30 लाख तक राशि दी जा रही है।

उसी तहत वार्ड 29 का निरीक्षण करने आएं है। जहां अभी भी कई मुहल्ला में पक्कीकरण नहीं हुआ है।आज कई मुहल्लों का नाली व सड़को के लिए मापी की जा रही है। आलग से 50 लाख से अधिक राशि से रोड-गली-नली का निर्माण किया जाएगा। जिससे इस क्षेत्र को पूरी शहरीकरण में विकसित किया जा सके। वार्ड संख्या 29 पूरी तरह से ग्रामीण क्षेत्र की तरह दिखता है, क्योंकि 2007 में वार्ड का निर्माण हुआ था। जिसके कारण पूरा वार्ड में नाली एवं सड़क कच्ची बनी हुई। जहां थोड़ी सी बारिश में वार्ड में जलजमाव के साथ कीचड़ मैं बदल जाता है।

युक्त कारण को देखते हुए नगर निगम ने बड़ा फैसला लिया है। सभी वार्ड के अपेक्षा अधिक राशि देकर वार्ड मैं स्थित नाली एवं गली को पक्की करण करेगा। जिसके लिए नगर निगम में काय योजना तैयार कर ली गई। जल्द ही पक्की करण का कार्य शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी