अमृत महोत्‍सव: नवादा के जिला जज ने कहा- न्याय सबका अधिकार, सभी को समय पर मिलना चाहिए

विधि महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा जिला जज सहित सभी अतिथियों का स्वागत बुके चादर व मोमेंटो देकर किया गया। मंच संचालन डा. के के नारायण ने किया। जिला सत्र न्यायाधीश ने उद्घाटन संबोधन में कहा कि न्याय सभी को समय पर मिलना चाहिए।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:54 PM (IST)
अमृत महोत्‍सव: नवादा के जिला जज ने कहा- न्याय सबका अधिकार, सभी को समय पर मिलना चाहिए
कार्यक्रम में उपस्थित लॉ कालेज के प्राचार्य डा. डीएन मिश्रा व अन्य। जागरण।

जागरण संवाददाता, नवादा। विधि महाविद्यालय नवादा में रविवार को आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। वार्षिक सेमिनार और विशेष व्याख्यान की शुरुआत जिला सत्र न्यायाधीश राजेश नारायण, सेवक नारायण पांडेय व बिहार स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन डा. रमाकांत शर्मा समेत कई न्यायिक पदाधिकारियों ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। विधि महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा जिला जज सहित सभी अतिथियों का स्वागत बुके, चादर व मोमेंटो देकर किया गया। मंच संचालन डा. के के नारायण ने किया। जिला सत्र न्यायाधीश ने उद्घाटन संबोधन में कहा कि न्याय सभी को समय पर मिलना चाहिए। मानव तस्करी को रोकने के लिए सभी को आगे आना पड़ेगा। इसके लिए समाज के लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।

स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष डा. रमाकांत शर्मा ने कहा कि विद्या सभी धन में प्रधान है। छोटा जिला होने के बाद भी नवादा में लॉ कालेज होना जिले वासियों के लिए गौरव की बात है। कालेज के संस्थापक बधाई के पात्र हैं। मानव तस्करी पर राष्ट्रीय सेमिनार के दौरान उपस्थित कई कानून विदों ने अपनी बातों को विस्तार से रखा। कहा कि मानव तस्करी को रोकना बहुत जरूरी है। इसके लिए समाज के सभी लोगों को आगे आने की जरूरत है। मानव तस्करी होना बहुत शर्म की बात है। इसे रोकने के लिए समाज को जागना होगा। यदि मन में सेवा का भाव आया तो अपने आप मेवा मिलना शुरू हो जाएगा। कोई समाज के पीडि़त महिला को न्याय दिलाते हैं तो समाज के लिए अच्छी बात है। कानून तो है ही, कामन सेंस से अधिक काम करना चाहिए। समाज में कानून के प्रति लड़कियां भी जागरूक हो रही हैं। विधि महाविद्यालय नवादा जिला में शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने का कार्य किए हैं, जो कि सराहनीय है।

इस मौके पर एडीजे एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अनिल कुमार राम, हैदराबाद लॉ कालेज के निदेशक डा. एस अहमद खान, आइटी सेक्टर डब्लू डी के एसोसिएट पटना के सीए संजीव कुमार सिन्हा, मगध विश्वविद्यालय के रजिस्टार डा. पीके वर्मा, मगध विश्वविद्यालय डिस्टेंस एजुकेशन के डायरेक्टर डा. सुशील कुमार, गनौरी रामकली टीचर्स ट्रेनिंग कालेज के सचिव डा. शैलेश कुमार, शिक्षक प्रतिनिधि प्रोफेसर अनीश पंकज, डा. राकेश कुमार सिन्हा, डा. संजय कुमार मिश्रा, प्रोफेसर अनिल कुमार, प्रोसेसर चंद्रेश्वर कुमार, प्रोफेसर एसएन शर्मा, प्रोफेसर विक्रम दुबे, प्रोफेसर कस्तूरी कुमारी, महेश मिश्रा, राजीव मिश्रा, संतोष कुमार, अशोक कुमार समेत कालेज परिवार के सदस्य मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी