छिटपुट घटनाओं के बीच फतेहपुर में 71 व वजीरगंज में 69 प्रतिशत मतदान

गया। जिले में पंचायत चुनाव के पांचवे चरण में रविवार को फतेहपुर व वजीरगंज प्रखंड के सभी 35 पंचायतों में मतदान कराया गया। निष्पक्ष मतदान को लेकर फतेहपुर में 272 मतदान केंद्र बनाए गए थे। वहीं वजीरगंज में 270 मतदान केंद्रों पर वोटिग हुई। सुबह 7 बजे से सभी जगहों पर मतदान शुरू हुआ। सभी जगहों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतार देखने को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:42 PM (IST)
छिटपुट घटनाओं के बीच फतेहपुर में 71 व वजीरगंज में 69 प्रतिशत मतदान
छिटपुट घटनाओं के बीच फतेहपुर में 71 व वजीरगंज में 69 प्रतिशत मतदान

गया। जिले में पंचायत चुनाव के पांचवे चरण में रविवार को फतेहपुर व वजीरगंज प्रखंड के सभी 35 पंचायतों में मतदान कराया गया। निष्पक्ष मतदान को लेकर फतेहपुर में 272 मतदान केंद्र बनाए गए थे। वहीं वजीरगंज में 270 मतदान केंद्रों पर वोटिग हुई। सुबह 7 बजे से सभी जगहों पर मतदान शुरू हुआ। सभी जगहों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतार देखने को मिली। सुरक्षा को लेकर सभी बूथों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। ईवीएम के अलावा मतपत्रों के सहारे मतदाताओं ने वोट किया। पंच व सरपंच पद का मतदान मतपत्र के जरिए कराया जा रहा है। जिला नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार फतेहपुर में सबसे अधिक 71 प्रतिशत मतदान हुआ। वजीरगंज में 69 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।

------

धराहरा कला पंचायत में सेक्टर मजिस्ट्रेट के वाहन का शीशा तोड़ा, मलिकपुर में तीन जख्मी -फतेहपुर प्रखंड के धराहरा कला पंचायत में उत्क्रमित उच्च विद्यालय धराहरा कला में फर्जी मतदान के आरोप को लेकर विवाद हुआ। इस घटना में दोनों पक्षों की तरफ से पथराव हुआ। घटना में सेक्टर पदाधिकारी धीरज कुमार पांडेय का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इनके वाहन का शीशा पथराव में टूट गया। बाद में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

----------

पोता लड़ रहा मुखिया का चुनाव, दादा का सिर फटा, पुलिस भी पकड़कर ले गई -धराहरा कला पंचायत की घटना में पुलिस ने 86 वर्षीय सहदेव यादव को हिरासत में लिया। पुलिस ने उन्हें रघवाचक मोड़ से हिरासत में लिया। इनका सिर भी फूट गया। स्वजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस के डंडे से सहदेव यादव जख्मी हुए। जबकि पुलिस का कहना है कि पथराव में सिर फटा है। जख्मी सहदेव यादव मुखिया प्रत्याशी रविद्र यादव के दादा हैं। इधर, वजीरगंज प्रखंड के अमैठी में फर्जी मतदान को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें एक युवक जख्मी हुआ। बिच्छा पंचायत में मलिकपुर गांव में फर्जी मतदान के विवाद में तीन लोग जख्मी हुए। जबकि पतेड़ गांव में मारपीट में मुखिया प्रत्याशी जख्मी हो गए। डीएम-एसपी ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

--------------

फतेहपुर के सभी पंचायतों के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में हुई बंद संवाद,सूत्र, फतेहपुर : प्रखंड के 18 पंचायत में छह पदों के लिए हुए चुनाव में तमाम प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम व मतपेटी में बंद हो गई। डीएम अभिषेक सिंह एवं एसएसपी आदित्य कुमार समेत जिले के कई वरीय पदाधिकारी क्षेत्र में भ्रमण करते दिखे। डीएम एवं एसएसपी ने प्रखंड के पहाड़पुर, सलैयाकला, धरहारा कला, उतरी लोधवे पंचायत के कई बूथों का निरीक्षण किया। चुनाव को लेकर पोलिग पार्टी एवं पोलिग एजेंटों को भी कई तरह के निर्देश दिए। डीडीसी, एडिशनल एसपी सहित अन्य पदाधिकारी क्षेत्र में भ्रमण करते हुए चुनावी माहौल का जायजा लिया।

------

चरोखरी के बूथ संख्या 13 पर विवाद, दो घंटा देरी से शुरू हुआ मतदान -चरोखरी पंचायत के बूथ संख्या 13 पर ईवीएम में दूसरे जगह के एक प्रत्याशी का नाम व फोटा था। इसे लेकर विवाद हुआ। मतदाताओं ने नाराजगी जताई। बाद में नाम व प्रत्याशी का चुनाव चिह्न बदला गया। इसे लेकर दो घंटा तक यहां मतदान बाधित रहा। सुबह नौ बजे से यहां मतदान शुरू हुआ। डुमरी चट्टी में फर्जी मतदान के आरोप को लेकर पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया समर्थक आपस में भीड़ गए। जिसे पुलिस द्वारा खदेड़ दिया गया। पुलिस ने उतरी लोधवे पंचायत से पोलिग एजेंट समेत हंगामा करने के कारण पांच युवकों को हिरासत में लिया। प्रखंड के 18 पंचायत में 273 बूथ बनाया गया था। रविवार की सुबह से ही समय अवधि के पहले से चुनाव को लेकर मतदाताओं के बीच जोश दिखा। पुरूष से ज्यादा महिला मतदाता उत्साहित नजर आईं। दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाता भी चुनाव में अपना वोट देने पहुंचे थे। प्रशासन द्वारा मध्य विद्यालय जमहेता एवं डुमरी चट्टी में पिक बूथ बनाया गया था।

डुमरीचट्टी पंचायत के पूर्व मुखिया विश्वंभर प्रसाद यादव ने 104 की उम्र में अपने मत का प्रयोग किया। चलने फिरने में असमर्थ पूर्व मुखिया को उनके स्वजन मतदान के लिए लेकर पहुंचे थे। विश्वंभर प्रसाद यादव एवं उनके स्वजन ही पहले पंचायत चुनाव से लेकर अभी तक मुखिया पद की शोभा बढ़ा रहे हैं। इस बार उनकी पुत्रवधू रंजू रानी मुखिया प्रत्याशी हैं। जो पिछले पंद्रह साल से मुखिया हैं।

--------

ग्राफिक्स: पांचवें चरण के चुनाव में दो-दो घंटे का यूं रहा मतदान प्रतिशत सुबह 9 बजे वजीरगंज- 15 प्रतिशत

फतेहपुर- 16 प्रतिशत

--------------

सुबह 11 बजे वजीरगंज- 32 प्रतिशत

फतेहपुर- 34 प्रतिशत

------------

दोपहर 1 बजे वजीरगंज- 52 प्रतिशत

फतेहपुर- 54 प्रतिशत

-----------

दोपहर 3 बजे

वजीरगंज- 61.5 प्रतिशत

फतेहपुर- 64 प्रतिशत

--------- शाम 4 बजे: वजीरगंज- 69 प्रतिशत

शाम 5 बजे: फतेहपुर- 71 प्रतिशत

-------------

वजीरगंज में महिलाओं का वोट प्रतिशत- 67.5 प्रतिशत

फतेहपुर में महिलाओं का वोट प्रतिशत- 69 प्रतिशत

chat bot
आपका साथी