मेडिकल में ओपीडी व इंडोर की सभी सेवाएं सोमवार से शुरू : अधीक्षक

गया। कोरोना महामारी में लंबे समय तक कोविड डेडिकेटेड हास्पीटल के रूप में काम करने के बाद अब मगध मेडिकल अस्पताल फिर से अपने पुराने लय में नजर आएगा। सोमवार से मेडिकल अस्पताल में ओपीडी की सभी सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:52 PM (IST)
मेडिकल में ओपीडी व इंडोर की सभी सेवाएं सोमवार से शुरू : अधीक्षक
मेडिकल में ओपीडी व इंडोर की सभी सेवाएं सोमवार से शुरू : अधीक्षक

गया। कोरोना महामारी में लंबे समय तक कोविड डेडिकेटेड हास्पीटल के रूप में काम करने के बाद अब मगध मेडिकल अस्पताल फिर से अपने पुराने लय में नजर आएगा। सोमवार से मेडिकल अस्पताल में ओपीडी की सभी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही इमरजेंसी मरीजों को भी भर्ती लेकर पूर्व की तरह इलाज किया जाएगा। इस बात की जानकारी देते हुए अस्पताल अधीक्षक डॉ. हरिश्चंद्र हरि ने बताया कि सोमवार से अस्पताल में पूर्व की तरह सभी तरह के चिकित्सीय कार्य शुरू हो जाएंगे। इस बाबत सभी विभाग के विभागाध्यक्ष व डॉक्टरों को पत्र भी जारी कर दिया गया है।

---------------

एमसीएच वार्ड में शिफ्ट किए गया कोविड-19 वार्ड

-अधीक्षक ने कहा कि कोविड-19 से संबंधित सभी मरीजों की देखभाल के लिए मदर एंड चाइल्ड भवन के वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहां हर तरह की सुविधा उपलब्ध रहेगी। जो भी मरीज कोरोना से संबंधित होंगे उनके लिए सभी चीजें एक तरह व्यवस्थित करा दी गई है। अधीक्षक ने कहा कि अभी मेडिकल में कोविड से संबंधित 19 मरीज भर्ती हैं।

--------------

पैकेजिग

जिले भर में 5861 की जांच में मिले दो संक्रमित

जासं, गया। जिले भर में शुक्रवार को दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इससे पहले गुरुवार को जिले भर में कोई भी संक्रमित नहीं मिले थे। लेकिन 24 घंटे के अंदर ही दो नए मरीज मिल गए। शहर स्थित जयप्रकाश नारायण अस्पताल में 250 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल गया जिले में अभी कोविड के एक्टिव केस की संख्या 150 है। इनमें से ज्यादातर होम आइसोलेशन में हैं। जून महीने में संक्रमण दर की बात करें तो बहुत हद तक थमा है। इक्के-दुक्के संक्रमित ही मिल रहे हैं। बाजवूद स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन ने सभी लोगों से संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है। लोग मास्क पहनकर रहें। शारीरिक दूरी का जरूर पालन करें।

----------

मेडिकल में कोई डेथ नहीं, सात मरीज आईसीयू में

-मगध मेडिकल अस्पताल के आईसीयू में सात कोविड-19 से संबंधित मरीज का इलाज किया जा रहा है। शुक्रवार को दो मरीज रेफर किए गए। अच्छी खबर यह रही कि बीते 48 घंटे में किसी की भी मौत की रिपोर्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी