Bihar: चोरी-डकैती के बाद इस स्‍तर पर उतर गए अपराधी, जानेंगे तो कह उठेंगे, ऐसा भी कहीं होता है

कैमूर के चैनपुर थाना क्षेत्र में शनिवार रात अपराधियों ने पशुपालकों को बंधक बनाकर एक सौ भेड़ लूट लिए। हथियारबंद अपराधी पिकअप पर लादकर भेड़ों को ले गए। घर स्कूल के बाद अब अपराधी पशुओं को लूटने जैसी घटना को अंजाम देने लगे हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:27 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:27 AM (IST)
Bihar: चोरी-डकैती के बाद इस स्‍तर पर उतर गए अपराधी, जानेंगे तो कह उठेंगे, ऐसा भी कहीं होता है
कैमूर के चैैनपुर में एक सौ भेड़ लूट ले गए अपराधी, पीड़ि‍त किसान। जागरण

चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में चोरी-डकैती और छिनतई की घटनाएंं लगातार हो रही हैं। एक तो कोरोना की आपदा से लोग दहशत में हैं, ऊपर से आपराधिक घटनाओं ने लोगों को बेचैन कर रखा है। अपराधियों ने अब नकदी, आभूषण व सामान के बाद भेंड़-बकरियों को भी लूटना शुरू कर दिया है। बीते शनिवार की रात हथियार के बल पर अपराधियों ने पशुपालकों को बंधक बना कर सौ से अधिक भेड़ (Sheep) लूट लिए। 

पशुपालकों को बंंधक बना लूट लिए सौ से अधिक भेड़ 

थाना क्षेत्र के ग्राम डड़वा के सिवान में शनिवार की रात एक दर्जन से अधिक की संख्या में आए अपराधियों ने पशुपालकों को बंधक बना कर उनके कई भेड़ों को लूट लिया। उन्‍हें पिकअप पर लादकर भाग गए। इस मामले में पशु पालकों ने चैनपुर थाना में आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिस स्थल से लूट हुई है वहां ग्राम सिकंदरपुर के शिवमुहूर्त पाल, ग्राम अवंखरा के सुदर्शन पाल, चांद थाना क्षेत्र के ग्राम पटनवा के सोनू पाल एवं ग्राम अवंखरा के निवासी जोगिंदर पाल की भेड़ें थीं। जोगिंदर पाल ने बताया कि शनिवार की रात भेड़ को बैठाए हुए थे। इसी दौरान लगभग 15 की संख्या में हथियारबंद अपराधी मौके पर पहुंचे। चार पशुपालकों को चार अपराधियों ने बंधक बना लिया। इसके बाद कुछ पिकअप पर भेड़ों लादने लगे। सौ से अधिक भेड़ को अपराधियों ने पिकअप पर लाद दिया।

चार महीने में हुई आपराधिक घटनाएं  

इसी वर्ष 17 जनवरी को तेनौरा विद्यालय में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। 27 जनवरी को ग्राम पंचायत विउर में स्थित पैक्स गोदाम में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पांच फरवरी को चैनपुर थाना के सामने ही स्वर्ण व्यवसायी सुरेंद्र सेठ के रुपये एवं गहनों से भरा बैग लेकर अपराधी भाग निकले थे। बैग में 25 हजार  नगद सहित दो लाख के गहने थे। छह फरवरी को ग्राम कुरई में कमला चौबे के घर चोरी की घटना हुई। लगभग पांच लाख के गहने, कपड़े एवं नकदी चोरी कर ली गई थी। 19 फरवरी को दिनदहाड़े कौशल्या देवी के घर जिन की बहू जीविका समूह की अध्यक्ष हैं उनके घर से चोरों ने 90 हजार रुपए नगद एवं गहनों की चोरी कर ली थी। वहीं 10 मार्च की तिथि को चांद थाना क्षेत्र के एक शिक्षक जिनके डिग्गी में 40 हजार रुपए नगद थे हाटा बाजार बजरंगबली के मंदिर के पास से शिक्षक की डिग्गी से पैसे चुरा लिए गए थे।  17 मार्च की रात चैनपुर बाजार में लगभग आधा दर्जन दुकानों में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जबकि जिस स्थल पर चोरी हुई थी उसके बगल में ही चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति थी। 14 अप्रैल की रात चोरों के द्वारा ग्राम खरिगांवा में स्थित उत्क्रमित मध्य उच्च विद्यालय में चोरी की घटना का अंजाम दिया गया। जहां से एलसीडी, इनवर्टर, बैटरी अधिक की चोरी कर ली गई थी। इनमें कई घटनाओं में अभी पुलिस के हाथ खाली थे कि 

chat bot
आपका साथी