नवादा में करीब एक साल बाद प्राथमिक विद्यालयों में शुरू हुई पढ़ाई, उत्साह से लबरेज दिखे छात्र-छात्राएं

कोरोना बीमारी के कारण बंद विद्यालय तीन सौ पैंतालीस दिन बाद सोमवार को खुला। महीनों बाद प्राथमिक विद्यालयों में गूंजी बच्चों की किलकारियां नए साल में नई उमंग भर रहा था। शिक्षकों में भी काफी उत्सुकता देखने को मिला।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:19 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:19 PM (IST)
नवादा में करीब एक साल बाद प्राथमिक विद्यालयों में शुरू हुई पढ़ाई, उत्साह से लबरेज दिखे छात्र-छात्राएं
स्‍कूल खुलने पर उत्‍साहित दिखे छात्र छात्राएं। जागरण।

संवाद सूत्र, रोह (नवादा)। कोरोना बीमारी के कारण बंद विद्यालय तीन सौ पैंतालीस दिन बाद सोमवार को खुला। महीनों बाद प्राथमिक विद्यालयों में गूंजी बच्चों की किलकारियां नए साल में नई उमंग भर रहा था। शिक्षकों में भी काफी उत्सुकता देखने को मिला। विद्यालय खुलने के बाद बच्चों में काफी खुशी देखी गई।

बच्चे विद्यालय पहुँच कर अपने साथियों के साथ मिलकर कर खुशी का इजहार किया। लम्बे अरसे बाद एक-दूसरे से मिलकर काफी खुश नजर आ रहे थे। बच्चों को एक दूसरे से मिलने की उत्सुकता देखते बन रही थी। बच्चे और शिक्षक उत्साह से लबरेज दिखे। आदर्श प्राथमिक विद्यालय कुंजैला में बच्चों को पहले सेनिटाइज्ड किया गया। तथा मास्क के साथ बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिया गया।

प्रथम दिन बच्चों को कोरोना बचाव के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। बच्चों को एक दूसरे का जूठा पानी पीने से परहेज करने को कहा गया। तथा हाथ साबुन से धोने आदि के बारे में बताया गया। इसके अलावा अन्य सरकारी विद्यालयों में भी प्रथम दिन बच्चों की उपस्थिति संतोषजनक देखा गया। अधिकांश विद्यालयों में शिक्षकों के द्वारा चेतना सत्र के दौरान बच्चों को  कोरोना को लेकर आवश्यक निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी