Accident: ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से पलट गई धान के बोरों से लदी पिकअप वैन, यूपी के किसान की मौत

ट्रैक्टर की टक्कर से पिकअप पलटी यूपी के किसान की मौत दुर्घटना में पिकअप के चालक सहित दो घायल रामगढ़ बड़ौरा रोड पर जोरार गांव के पास हुआ हादसा पिकअप पर धान के बाेरे लादकर रामगढ़ जा रहा था किसान।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 03:49 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 03:49 PM (IST)
Accident: ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से पलट गई धान के बोरों से लदी पिकअप वैन, यूपी के किसान की मौत
सड़क किनारे पलटी वैन व लोगों की भीड़। जागरण।

संवाद सूत्र, रामगढ़ (भभुआ)। रामगढ़-बड़ौरा रोड पर शुक्रवार की सुबह पिकअप व ट्रैक्टर की टक्कर हो जाने से पिकअप पलट गई। जिससे यूपी के एक किसान की मौत मौके पर हो गई तथा चालक सहित दो लोग जख्मी हो गए। दोनों गाड़ियों पर धान का बोरा लोड था और दोनो गाड़ी बड़ौरा की तरफ से ही आ रही थी। मृतक किसान रघुराई बिंद (65) गाजीपुर जिले के दिलदारनगर थाना के तियरी गांव का रहने वाला था।

इस हादसे में इसी गांव का विनोद कुमार गुप्ता तथा पिकअप का चालक अर्जुन बिंद भी जख्मी हो गए। पिकअप के पलटते ही अगल बगल के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पंहुचे। फिर पिकअप से दबे किसान को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। ग्रामीणों ने बताया कि बाहर निकालने से पहले ही उक्त किसान दम तोड़ चुका था। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पंहुची पुलिस ने स्थल का मुआयना किया। इसके बाद मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया। इसके पहले मृतक किसान के परिजन चालक की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंच गए। तियरी यूपी की सीमा में बड़ौरा का नजदीकी गांव है। यह गांव बिहार की सीमा से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

इस कारण यहां के ग्रामीणों का अक्सर रामगढ़ आना जाना होता रहता है। परिजनों ने बताया कि रघुराई गुरुवार को ही रामगढ़ में गल्ला दुकान पर धान बेचने का प्लान बनाए थे। प्लान के तहत उन्होंने खलिहान में रखे गए धान को बोरों में भरवाया। फिर पिकअप चालक से धान को रामगढ़ पंहुचाने की बात पक्की की। शुक्रवार की सुबह में धान भरे बोरों को वाहन पर लदवाया। इसके बाद रामगढ़ के लिए अपने गांव से रवाना हो गए। जोरार व बालपुर गांव के बीच पहुंचे तभी सामने से ट्राली में काफी ऊंचाई तक धान लदा ट्रैक्टर आ गया। इसी दौरान सड़क पार करने में पिकअप ट्रैक्टर से टकरा गया। जिसके कारण उसका संतुलन बिगड़ गया, इससे पिकअप सड़क किनारे गहरे गड्ढे में पलट गई। उसके चारों चक्का ऊपर हो गए और किसान उसी में दब गया। थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि पिकअप गाड़ी को जब्त कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी