सेल्फी विद मास्क: युवाओं को जागरूक करने के लिए विद्यार्थी परिषद फेसबुक पर चला रहा अभियान

सेल्‍फी विद मास्‍क के तहत डाली गई तस्‍वीरें। जागरण

कोरोना से बचाव के लिए रोहतास जिले में अख‍िल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सेल्‍फी विद मास्‍क अभियान चला रहे हैं। फेसबुक पर चलाए जा रहे इस अभियान का असर भी दिख रहा है। बड़ी संख्‍या में युवा अपनी तस्‍वीर पोस्‍ट कर रहे हैं।

Vyas ChandraTue, 20 Apr 2021 09:22 AM (IST)

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण (Covid Infection) की दूसरी लहर ने एक बार फिर अपना प्रभाव दिखाना शुरू किया है। लोगों को फिर से घरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। हालांकि पिछली  बार की तरह इस बार कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों में डर एवं भय थोड़ा कम दिखाई दे रहा  और लोग इसे अभी हल्के में ले रहे हैं। इस वजह से गाइडलाइन (Covid Guidelines) का पालन करने में भी कहीं ना कहीं कमी दिखाई दे रही है। ऐसे में संक्रमण प्रसार की  भी संभावना  अत्यधिक बनी  रहती है। इसी संभावना  को कम करने और लोगों को संक्रमण से बचने के उद्देश्य से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bhartiye Vidyarthi Parishad) की सासाराम इकाई से जुड़े युवाओं ने एक अनूठी  पहल शुरू की  है। लोगों में जागरूकता लाने और संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए इन युवाओं ने सेल्फी के बढ़ते क्रेज का बेहतर इस्तेमाल करते हुए सेल्फी विद मास्क (Selfie With Mask) का अभियान शुरू किया है। इस अभियान के जरिये  यह युवाओ को जागरूक करने में लगे हुए हैं ताकि कोरोना  महामारी से लोगों को बचाया जा सके और संक्रमण प्रसार को रोका जा सके।

इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर रहे मास्‍क वाली तस्‍वीर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सासाराम इकाई से जुड़े युवा सदस्य मास्क पहने हुए सेल्फी लेकर उसे इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं और कोरोना से बचाव का संदेश लिख कर उसे पोस्ट कर रहे हैं। साथ ही साथ लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं कि वे लोग अपना मास्क पहने हुए सेल्फी लेकर पोस्ट करें और अन्य लोगों को भी जागरूक करें। उनके इस सेल्फी विद मास्क मुहिम का काफी असर देखा जा रहा है। लोग अपना मास्क पहने हुए सेल्फी को सेल्फी विद मास्क हैस टैग लगा कर इंटरनेट मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इस अभियान में अबतक पांच हजार लोगों ने मास्‍क पहन कर अपनी तस्‍वीरें शेयर की हैं। इस अभियान में युवा के साथ साथ युवतियां एवं बड़े बुजुर्ग भी अपनी सहभागिता निभा रहे  हैं।

इंटरनेट मीडिया जागरूकता फैलाने में अहम

विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री सूरज कुमार सिंह ने बताया  कोरोना संक्रमण काल में इंटरनेट मीडिया को एक बेहतर माध्यम बनाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता लायी  जा सकती  है। उसी के तहत पूरे जिले में सेल्फी विद मास्क की मुहिम चलाई गई है। इससे लोगों के बीच जागरूकता आएगी। उन्होंने बताया  इस अभियान में काफी लोग जुड़ चुके हैं और प्रतिदिन लोग जुड़ रहे हैं। साथ ही साथ उन्होंने लोगों से अपील की है  कि संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी कोविड अनुरूप आचरण को अपने जीवनशैली का हिस्सा बनायें|

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.