पंचायत एवं नगर निकाय चुनावों में ईमानदार उम्मीदवारों का समर्थन करेगी आम आदमी पार्टी

पंचायत एवं नगर निकाय चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी सक्रिय हो गई है। पार्टी के नेता ने कहा है कि चुनाव में योग्‍य एवं ईमानदार प्रत्‍याशियों को समर्थन दिया जाएगा। पंचायत स्‍तर से ही स्‍वच्‍छता बहुत जरूरी है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:16 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:31 AM (IST)
पंचायत एवं नगर निकाय चुनावों में ईमानदार उम्मीदवारों का समर्थन करेगी आम आदमी पार्टी
पंचायत व नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी आप।

जेएनएन, सासाराम (रोहतास)।  पंचायत व नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। पार्टी के रोहतास जिला पंचायती राज पदाधिकारी गुलाम कुंदनम ने यह जानकारी दी।उन्‍होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था लाने के लिए संबंधित चुनाव में भाग लेने वाले कार्यकर्ताओं एवं आम आदमी पार्टी समर्थक व्यक्तियों को मदद करने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह के माध्यम से सभी जिलों में पंचायती राज जिला प्रभारी बनाए गए हैं।

ग़ुलाम कुंदनम ने कहा कि पंचायत चुनावों के बाद उससे ऊपर की भंग इकाइयों का पुनर्गठन भी किया जाएगा। इस क्रम में पंचायत, वार्ड,  नगर वार्ड स्तरीय स्थानीय संगठन निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों की सूची भी बनाई जा रही है। इन सभी को साथ लेकर पंचायती राज व्यवस्था एवं स्थानीय नगर निकाय व्यवस्था को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने एवं उनमें पारदर्शिता लाने के लिए कार्य किया जाएगा। कुंदनम ने कहा कि पार्टी का मानना है कि जब तक ग्राम स्तर पर भ्रष्टाचार समाप्त नहीं होगा, तबतक सही विकास की परिकल्पना तक नहीं की जा सकती।

गली-नाली और हर घर नल का जल योजना का हश्र किसी से छिपा नहीं

गुलाम कुंदनम ने कहा कि अभी जिले के कई गांवों में विकास के नाम पर लूट खसोट हो रहा है। गली-नाली योजना, हर घर नल का जल योजना का हश्र किसी से छिपा नहीं है। इसकी जांच भी खानापूर्ति के लिए की जा रही है। ऐसे में ग्राम व नगर निकाय के वार्ड स्तर तक में स्वच्छ छवि तथा ईमानदार व जुझारू व्यक्तित्व वाले प्रतिनिधियों को रहना जरूरी है। इसको देखते हुए ही पार्टी ने यह निर्णय लिया है। पंचायत स्‍तर पर योग्‍य और ईमानदार लोगों का जनप्रतिनिधि होना जरूरी है। ऐसा होने के बाद ही पंचायत सरकार का भी सपना साकार हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी