आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर 11-12 वर्ष के किशोरों का नाम जोड़ा गया वोटर लिस्‍ट में, रोहतास में शिकायत

रोहतास जिले के कोचस प्रखंड स्थित कंजर पंचायत के वार्ड 11 में आधार कार्ड से छेड़छाड़ करने के बाद उम्र बढाकर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराए जाने की शिकायत चुनाव आयोग से लेकर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी के यहां भी दर्ज कराई गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:34 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:34 AM (IST)
आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर 11-12 वर्ष के किशोरों का नाम जोड़ा गया वोटर लिस्‍ट में, रोहतास में शिकायत
वोटर लिस्‍ट में छेड़छाड़ का आरोप। सांकेतिक तस्‍वीर

कोचस (रोहतास), संवाद सूत्र। प्रखंड स्थित कंजर पंचायत के वार्ड 11 में आधार कार्ड से छेड़छाड़ करने के बाद उम्र बढाकर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराए जाने की शिकायत चुनाव आयोग से लेकर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी के यहां भी दर्ज कराई गई है। शिकायतकर्ता वार्ड सदस्य राधेश्याम दूबे ने आवेदन में कहा है कि वार्ड 11 में कम उम्र के आधा दर्जन से अधिक लोगों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ दिया गया है। जबकि वास्तविक आधार कार्ड में उम्र 18 वर्ष से कम है।उन्होंने बताया कि वोटर लिस्ट में जब आपत्ति के लिए नाम प्रकाशन हुआ उस समय उक्त लोगों का नाम वोटर लिस्ट में नहीं था।

दूसरी बार वोटर लिस्‍ट तैयार हुआ तो दिखी गड़बड़ी

दूसरी बार वोटर लिस्ट तैयार हुआ तो उसमें फर्जी तरीके से कम उम्र के किशोरों का नाम जोड़ दिया गया। यह देखकर वे लोग चौंक गए। इस संबंध में बीडीओ सह प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि प्रकाशन के समय ही आपत्ति दर्ज करने की तिथि निर्धारित रहती है, हालांकि आवेदक की शिकायत की सूचना वरीय अधिकारियों के यहां दे दी गई है। वरीय अधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चेनारी में सुरक्षा के दृष्टिकोण से बदला मतदान का समय 

सातवें चरण में चेनारी प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान के समय में परिवर्तन किया गया है। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया की सुरक्षा की दृष्टि से आयोग ने वोटिंग का समय परिवर्तित किया है। कहा की संशोधित आदेश के बाद अब सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक ही वोटिंग होगी। कहा की तय समय सीमा के अंदर कतार में खड़े सभी मतदाताओं को वोट डालने की अनुमति रहेगी। आयोग के निर्देश से सभी अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। साथ ही मतदाताओं को भी इसकी सूचना उपलब्ध कराने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी