कांग्रेस विधायक नीतू कुमारी के नकली दस्तखत व मुहर से बनाया जा रहा था आधार व पैन कार्ड, बिहार के हिसुआ में FIR दर्ज

बिहार के नवादा जिला के हिसुआ से कांग्रेस विधायक नीतू कुमार के नकली दस्तखत व मुहर से आधार कार्ड व पैन कार्ड बनाया जा रहा था। जानकारी होने पर विधायक ने तत्काल एक्शन लेते हुए हिसुआ थाना पहुंच कर प्राथमिकी दर्ज कराई।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:22 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:22 AM (IST)
कांग्रेस विधायक नीतू कुमारी के नकली दस्तखत व मुहर से बनाया जा रहा था आधार व पैन कार्ड, बिहार के हिसुआ में FIR दर्ज
हिसुआ विधायक नीतू कुमारी थाना में एफआइआर कराने पहुंची। जागरण फोटो।

हिसुआ (नवादा), संवाद सूत्र। हिसुआ से कांग्रेस विधायक नीतू कुमार के नकली दस्तखत व मुहर से आधार कार्ड व पैन कार्ड बनाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी होने पर विधायक ने तत्काल एक्शन लेते हुए हिसुआ थाना पहुंच कर प्राथमिकी दर्ज करा दी। प्राथमिकी के आलोक में पुलिस ने आरोपित युवक को प्रखंड मुख्यालय से धर दबोचा। घटना बुधवार की है।

बताया जाता है कि हिसुआ प्रखंड में आधार कार्ड बनाने को लेकर इन दिनों काफी लोग पहुंच रहे हैं। वैसे सीधे-सादे लोगों का फर्जी डाक्‍यूमेंट बनाया जा रहा था। आधारकार्ड बनाने का कार्य करने वाले का सहयोगी राजीव कुमार, जो गया जिले के पहाड़पुर का निवासी है, वह लोगों से 500-1000 रुपये तक लेकर विधायक नीतू कुमारी का फर्जी हस्ताक्षर स्वयं करता था तथा विधायक का मुहर भी लगाकर धड़ल्ले से आधार व पैनकार्ड बना रहा था। इस मामले की जानकारी बुधवार को विधायक नीतू कुमारी हो गई। तब विधायक ने हिसुआ के इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी व थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल से इसकी शिकायत करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी।

आरोपित ने फर्जी काम करने की बात स्‍वीकार की

प्राथमिकी के बाद तत्काल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजीव कुमार को गिरफ्तार कर हिसुआ थाना ले आया। पुलिस ने राजीव के पास से विधायक के नाम का फर्जी दस्तखत व मुहर युक्त दो आधार कार्ड का फार्म, मुहर तथा हदसा विद्यालय का एक मुहर लगा हुआ दस्तावेज जब्त किया। विधायक की मौजूदगी में पुलिस द्वारा पूछताछ में राजीव ने फर्जी दस्तखत व मुहर लगाने की बात स्वीकारी।

इस बावत विधायक ने कहा कि जब से मैं चुनाव जीती हूं, इस प्रकार का धंधा किया जा रहा था। भोलीभाली जनता को गुमराह कर राजीव 500-1000 रुपये तक महज आधार कार्ड बनाने के लिए ऐंठ रहा था। बताया कि इसके पूर्व एक मेरे नाम का लेटर पैड पर गृह विभाग को भेजा गया जो फर्जी था। कहा कि इसकी तह तक जाने का प्रयास कर रही हूं। विपक्षियों द्वारा बदनाम करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है, सावधान रहने कि आवश्यकता है। थानाध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

विधायक को ऐसे हुई जानकारी

बताया जाता है कि फुलमा देवी नामक एक महिला ने विधायक नीतु कुमारी को मोबाइल पर आधारकार्ड बनाने के लिए दस्तखत मुहर करने की बात कही थी। जिसके बाद विधायक ने आश्वासन दी थी कि अभी तो हम बाहर निकले हुए हैं आवास पर आइए हो जाएगा। लेकिन कुछ ही मिनट बाद पुनः महिला ने राजीव द्वारा विधायक का सिग्नेचर व मुहर के लिए 500 रुपये मांगने की शिकायत की। जिसके बाद वह हरकत में आई।

chat bot
आपका साथी