हावड़ा-ऋषिकेश दून एक्सप्रेस से यात्री का मोबाइल चोरी कर भागते एक युवक गिरफ्तार

गया जंक्शन के प्लेटफार्म एक से मंगलवार को हावड़ा-ऋषिकेश दून एक्सप्रेस खुलने ही वाली थी कि एक युवक एक रेल यात्री का मोबाइल चोरी कर भाग रहा था। तभी आरपीएफ की नजर पड़ी और आरपीएफ टीम ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 03:44 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:34 PM (IST)
हावड़ा-ऋषिकेश दून एक्सप्रेस से यात्री का मोबाइल चोरी कर भागते  एक युवक गिरफ्तार
चलती ट्रेन से मोबाइल चोरी कर भागते युवक को आरपीएफ ने दबोचा, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। गया जंक्शन के प्लेटफार्म एक से मंगलवार को हावड़ा-ऋषिकेश दून एक्सप्रेस खुलने ही वाली थी कि एक युवक एक रेल यात्री का मोबाइल चोरी कर भाग रहा था। तभी आरपीएफ की नजर पड़ी और आरपीएफ टीम ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक ट्रेन की कोच संख्या एस-7 से चलती अवस्था में कूदकर भाग रहा था। इतने में आरपीएफ की टीने उसे घेरकर पकड़ लिया।

आरपीएफ के पूछताछ करने पर उसने अपना नाम महेंद्र, उम्र 22 वर्ष पिता रूपलाल थाना पन्ना, जिला सतना, मध्यप्रदेश बताया। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि  हावड़ा ऋषिकेश दून एक्सप्रेस ट्रेन से एक यात्री का मोबाइल चोरी कर भागते एक युवक को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार युवक के पास चोरी का दो मोबाइल बरामद किया गया है। दोनों मोबाइल के संबंध में पूछने पर उसने बताया कि मोबाइल को उसने ट्रेन में यात्रा करने वाले दो यात्रियों के पास से चुराया है। गिरफ्तार युवक को अग्रिम कार्रवाई के लिए रेल थाना को अग्रसारित  किया गया ।

बिजली चोरी करने वालों पर दंड के साथ प्राथमिकी दर्ज

गया के आमस प्रखंड में सोमवार को चंडीस्थान में बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें बिजली चोरी करने वालों पर कार्यवाही करते हुए दंड के साथ प्राथमिकी दर्ज कराया गया।

 बिजली अभियंता नवलेश कुमार ने बताया कि 27/09/2021 को सहायक विद्युत अभियंता ( प्रशांत कुमार) एसटीएफ के नेतृत्व  में छापेमारी दल का गठन किया गया। जिस दल में आमस कनीय विद्युत अभियंता नवलेश कुमार के अलावे   मृत्युंजय कुमार सहायक विद्युत अभियंता, विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल शेरघाटी एवं अन्य विभागीय मिस्त्री मौजूद थे। साथ ही उन्होंने बताया कि बिजली चोरी के आरोप में चंडीस्थान के छ: लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर 88 हजार 898 रुपए का फाइन किया गया।

जिसमें चंडीस्थान के पुरुषोत्तम कुमार पिता- अरङ्क्षवद पासवान 7680 रुपए, बिरेंद्र कुमार चौरसिया पिता- रामकिशोर चौरसिया पर 17488 रुपए, गोपाल याद पिता- देवधारी यादव ग्राम (करमडीह ) पर 35769 रुपए, चंदन कुमार पिता- द्वारिका साव पर 7680 रुपए, विजय प्रसाद वर्मा पिता- फॉदारी प्रसाद वर्मा पर 21127 रुपए, आशीष कुमार  पिता- रमण ठाकुर पर 6066 रुपए फाइन सहित एफआईआर किया गया।

chat bot
आपका साथी