नवादा के वारिसलीगंज में धू-धूकर जल गईं एक दर्जन दुकानें, दस लाख की संपत्ति का नुकसान

नवादा की वारिसलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में शुक्रवार देर रात हुई अगलगी की घटना में एक दर्जन से अधिक दुकानें राख हो गईं। गुमटियों में बनीं इन दुकानों में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:37 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:37 AM (IST)
नवादा के वारिसलीगंज में धू-धूकर जल गईं एक दर्जन दुकानें, दस लाख की संपत्ति का नुकसान
पटेल चौक के पास धू-धूकर जलतीं गुमटियां। जागरण

संसू, वारिसालीगंज (नवादा)। वारिसलीगंज नगर पंचायत की वार्ड संख्या 20 के पटेल चौक के पास शुक्रवार की देर रात हुई अगलगी की घटना में गुमटियों (kiosk) में चल रहीं एक दर्जन से अधिक दुकानें राख हो गईं। मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में दस लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

देर रात धू-धू कर जलने लगीं दुकानें

होटल संचालक नगर के वार्ड संख्या-19 बलवापर निवासी स्व रामदेव राउत के पुत्र रामनरेश राय ने बताया कि  पटेल चौक स्थित बरबीघा-पक़रीबरावा बस स्टैंड के पास होटल चलाते हैं। मेरे परिवार के जीविका का साधन यही था। शुक्रवार देर शाम अन्य दिनों की तरह होटल बंद कर घर चला गया। देर रात मोबाइल पर सूचना मिली कि होटल में आग लग गई है। सूचना मिलते हीं आनन फानन में घटना स्थल पर पहुंचे। मौके पर देखा की मेरे होटल के साथ कई दुकानें जल रही हैं। इसकी सूचना थाने को दी गई। स्‍थानीय लोगों की सहायता से आग बुझाने का प्रयास भी करते रहे। लेकिन आग का स्‍वरूप काफी रौद्र था।

मिनी फयर ब्रिगेड की सहायता से बुझी आग

वारिसलीगंज पुलिस के साथ पहुंचे मिनी फायर ब्रिगेड ने स्‍थानीय लोगों की सहायता से आग बुझाई। तब तक मुड़लाचक निवासी मोछू की टायर पंचर की  दूकान, खानापुर निवासी अशोक सिंह की पान गुमटी, भीम राउत की चाय नाश्ते की दुकान, भोला सिंह की पान गुमटी,  कारु राउत की फास्ट फूड की दूकान, संजय राउत की अंडा दुकान, राजो राम की चाय नाश्ते की दुकान, गुड्डू राउत का होटल, अशोक राउत की दुकान, नंदन कुमार ऊर्फ लल्लू की दुकान तथा जितेंद्र वर्मा की चाय नाश्ते की दुकान को आग ने राख कर दिया।

किसी को 50 हजार तो किसी को डेढ़ लाख का नुकसान

पीड़ित नंदन ने बताया की दुकान में रखे 17 हजार रुपये नकदी समेत दुकान में बिक्री के लिए रखे करीब डेढ़ लाख के सामान जल गए हैं। राम नरेश राय ने बताया क़ि इस घटना में करीब 50 हजार का नुकसान हुआ है। अशोक राउत के 70 हजार के सामान जल गए। इसी प्रकार से अन्य पीड़ित दुकानदारों में से किसी को 25 हजार तो किसी को 40 हजार का नुकसान पहुंचा है। बता दें कि पांच वर्ष पूर्व भी इन सभी दुकानों में अगलगी क़ी घटना घटी थी है। जिसमें दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ था। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है ।

chat bot
आपका साथी