औरंगाबाद में कचरे के ढेर पर बन रहा सुंदर पार्क, बच्‍चों से लेकर बुजुर्ग तक को होगा सुकून का अहसास

औरंगाबाद में अदरी नदी में फेंके गए कचरे के ढेर की जगह जल्‍द ही खूबसूरत पार्क दिखेगा। काम तेजी से चल रहा है। अगले महीने तक इसे तैयार करने का लक्ष्‍य रखा गया है। यहां फाउंटेन पाथवे बच्‍चों के मनोरंजन के लिए व्‍यवस्‍था भी जाएगी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:02 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:02 AM (IST)
औरंगाबाद में कचरे के ढेर पर बन रहा सुंदर पार्क, बच्‍चों से लेकर बुजुर्ग तक को होगा सुकून का अहसास
पार्क निर्माण स्‍थल का जायजा लेते अधिकारी। जागरण

औरंगाबाद,  जागरण संवाददाता। अदरी नदी में फेंके गए कचरे के ढेर की जगह जल्‍द ही खूबसूरत पार्क दिखेगा। इसकी कवायद शुरू भी कर दी गई है। काम तेजी से चल रहा है। अगले महीने तक इसे तैयार करने का लक्ष्‍य रखा गया है। यहां फाउंटेन, पाथवे, बच्‍चों के मनोरंजन के लिए व्‍यवस्‍था भी जाएगी। नगर परिषद यह कार्य करा रहा है। एसडीएम ने अन्‍य अधिकारियों के साथ इसका जायजा लिया। कार्य को लेकर जरूरी निर्देश दिए। कार्य समय पर पूरा हो जाए, इसको लेकर उन्‍होंने तेजी लाने को कहा। 

शहर का सबसे बड़ा कचरा डंपिंग केंद्र था यह जगह 

बता दें कि नगर परिषद की ओर से अदरी नदी में फेंके गए कचरे के ढेर पर गार्डेन का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माणाधीन गार्डेन का सोमवार को एसडीएम विजयंत, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार एवं नगर कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने निरीक्षण किया। अदरी नदी के रिवर बैंक, घाटों एवं नावाडीह में नदी किनारे बनाए जा रहे उद्यान को देखा। वरीय उप समाहर्ता ने बताया कि अदरी नदी के किनारे नावाडीह में जहां पर शहर का कूड़ा फेंका जाता था उस जगह पर नगर परिषद औरंगाबाद उद्यान का निर्माण कराया जा रहा है।

एक पल ठहरना नहीं चाहते थे लोग 

यह शहर का एक सबसे बड़ा गारबेज वल्नरेबल प्वाइंट (Garbage Vulnerable Point) हुआ करता था। यहां से गुजरने वाले नाक को ढंक कर निकलते थे। लेकिन अब यहां सुंदर पार्क होगा। जहां एक पल लोग रुकने को तैयार नहीं होते थे, वहां वे समय बिताने में सुकून महसूस करेंगे। इस उद्यान में फव्‍वारा, वाकवे, किड्स प्ले जोन, डेकोरेटिव प्लांट्स आदि का निर्माण प्रस्तावित है। इस उद्यान का निर्माण नवंबर 2021 में पूर्ण किया जाना संभावित है। बताया गया कि जब उद्यान बनकर तैयार हो जाएगा तो यह जगह  हरा-भरा और खूबसूरत हो जाएगा। यहां बच्‍चों से लेकर बुजुर्ग तक समय व्‍यतीत कर पाएंगे। इसके लिए इसमें रंग-बिरंगे फूल भी लगाए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी