मेडिकल अस्पताल में 95 युवाओं ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

गया। विश्व रक्तदान दिवस पर मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में अनेक युवा संगठनों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शहीद भगत सिंह यूथ ब्रिगेड गया के द्वारा कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:51 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:51 AM (IST)
मेडिकल अस्पताल में 95 युवाओं ने किया स्वैच्छिक रक्तदान
मेडिकल अस्पताल में 95 युवाओं ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

गया। विश्व रक्तदान दिवस पर मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में अनेक युवा संगठनों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शहीद भगत सिंह यूथ ब्रिगेड गया के द्वारा कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 51 सदस्यों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनी कुमार वर्मा ने भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। सभी रक्तदानियों का स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। रक्तदान करने गए युवाओं ने जिलेवासियों से खासकर 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों से कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए अपील की। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर ऋषिमुनी कुमार ने सभी रक्तवीरों को धन्यवाद कहा। हर महीने रक्तदान शिविर करने के बारे में विचार रखा। ताकि गया में किसी की भी मौत खून की कमी से नहीं हो। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष शुभम आनंद, महानगर अध्यक्ष विजय कंधवे के साथ-साथ सैकड़ों सदस्य मौजूद रहे।

---------

रक्तदान करने आए युवाओं में दिखा जोश: डॉ. संजय गुप्ता

मेडिकल कॉलेज स्थित ब्लड बैंक के प्रभारी चिकित्सक डॉ. संजय गुप्ता ने रक्तदान करने वाले सभी युवाओं के हौसलों की सराहना की। मेडिकल अस्पताल के ब्लड बैंक में एक दिन में 95 यूनिट ब्लड रक्तदान हुआ। रक्तदान दिवस पर मेडिकल ह्यूमन फूड ऑर्गेनाइजेशन की ओर से 15 यूनिट रक्तदान किया गया। वहीं खालसा ब्लड डोनर्स की ओर से 30 यूनिट रक्तदान किया गया। शहीद भगत सिंह युवा ब्रिगेड की ओर से 50 यूनिट ब्लड दान हुआ। इस बीच डॉ. संजय गुप्ता ने जिले भर के युवाओं से आगे भी इसी तरह से रक्तदान की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्तदान के जरिए ही जरूरतमंद लोगों की जान बचाई जा सकती है। खून लेने के लिए अक्सर थैलेसिमिया, प्लास्टिक एनीमिया, कैंसर जैसे गंभीर मरीज आते हैं। उन्होंने बताया कि मेडिकल अस्पताल के ब्लड बैंक में 1000 यूनिट तक ब्लड को रखने की व्यवस्था है।

-------------

chat bot
आपका साथी