औरंगाबाद में एक दिन में मिले 91 कोरोना संक्रमित, अब स‍क्रिय मरीजों की संख्‍या पहुंची 466

औरंगाबाद जिले में तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमित मिलने के कारण पंजाब नेशनल बैंक की तीन शाखाएं बंद कर दी गई हैं। कई सरकारी कार्यालयों के कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:41 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:41 AM (IST)
औरंगाबाद में एक दिन में मिले 91 कोरोना संक्रमित, अब स‍क्रिय मरीजों की संख्‍या पहुंची 466
औरंगाबाद के बाजार में रहती है भीड़भाड़। जागरण

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना का संक्रमण (Covid 19 Infection) जिले में प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालात ऐसे हैं कि आम लोगों के अलावा सरकारी कर्मी जांच में पॉजिटिव (Covid Positive) पाए जा रहे हैं। मंगलवार को जिले में 91 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 466 हो गई है। इस कारण स्‍वास्‍थ्‍य महकमे के साथ जिला प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है।

कई कार्यालय कर्मी पाए गए कोरोना संक्रमित

डीपीएम डॉ. कुमार मनोज ने बताया कि मंगलवार को 1907 सैंपल लिए गए। उनमें से 91 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।  जिले में अबतक 5,63,328 लोगों का सैंपल लेकर उनकी जांच की गई है। मंगलवार को समाहरणालय स्थित डीआरडीए कार्यालय व डीटीओ कार्यालय के एक-एक, जवाहर नवोदय विद्यालय के दो, पीएचसी बारुण के एक, रेफरल अस्पताल कुटुंबा के तीन, नबीनगर का एक कर्मी, ओबरा अस्पताल की एक एएनएम, बीआरबीसीएल बिजली परियोजना के दो कर्मी समेत कई अन्य कार्यालयों के कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पीएनबी की तीन शाखाओं को किया गया बंद

पीएनबी (PNB) रफीगंज, रिसियप एवं बेलसारा (देव) के सभी कर्मी संक्रमित होने से शाखाओं को बंद कर दिया गया है। स्टेट बैंक (State Bank) मदनपुर, सेंट्रल बैंक जम्होर से लेकर पीएनबी के सर्किल कार्यालय तक कोरोना का संक्रमण प्रवेश कर गया है। हर दिन कोरोना की चेन लंबी होती जा रही है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बैंकों से लेकर सरकारी कार्यालयों तक हड़कंप मच गया है। सरकारी कार्यालयों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

बाजार में नहीं कम हो रही भीड़

कोरोना का संक्रमण बढ़ता रहा है लेकिन बाजार में भीड़ कम नहीं हो रही है। कोरोना से बचाव के प्रति लोग लापरवाह बने हैं। घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाना भूल जाते हैं। मास्क लगाए भी होते हैं तो मुंह के नीचे गले में लगाए होते हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार की रिपोर्ट भयावह है। बताया गया कि जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है सोचा जा सकता है कि इनकी चेन कितनी लंबी हो सकती है। यह भी बताया जा रहा है कि कोरोना का दोनों टीका लेने वाले कुछ चिकित्सक से लेकर अन्य लोग भी संक्रमित हो गए हैं। शहर के कई चिकित्सक संक्रमित होकर होम आइसोलेशन में हैं। शहर से लेकर प्रखंड व गांव तक कोरोना के मरीज मिल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी