पांचवें दिन 734 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

गया। पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पांचवें दिन सोमवार को विभिन्न पदों के लिये 734 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। विगत शनिवार एवं रविवार को अवकाश के कारण नामांकन नहीं हो सका। इस कारण सोमवार को इतनी भीड़ लगी। प्रत्याशियों के नामांकन रैली में सोमवार को महिलाओं की संख्या अधिक देखी गई। पूरे दिन प्रखंड मुख्यालय के ईद-गिर्द किसी मेले में होने वाली भीड़ का एहसास हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:15 PM (IST)
पांचवें दिन 734 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
पांचवें दिन 734 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

गया। पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पांचवें दिन सोमवार को विभिन्न पदों के लिये 734 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। विगत शनिवार एवं रविवार को अवकाश के कारण नामांकन नहीं हो सका। इस कारण सोमवार को इतनी भीड़ लगी। प्रत्याशियों के नामांकन रैली में सोमवार को महिलाओं की संख्या अधिक देखी गई। पूरे दिन प्रखंड मुख्यालय के ईद-गिर्द किसी मेले में होने वाली भीड़ का एहसास हुआ। एनएच पर आवागमन सामान्य रखने के लिये पुलिस बल भी काफी मशक्कत करते दिखी और नामांकन परिसर में दाखिल होने के लिये जो मुख्य गेट बनाया गया था वहां पुलिस एवं अंचल अधिकारी मुस्तैद रहे। उद्घोषक यंत्र पर रूक-रूककर केवल प्रत्याशी एवं उनके एक प्रस्तावक को अंदर भेजने का फरमान सुनाया जा रहा था। सुबह 11 बजे से संध्या 4 बजे तक यही आलम देखने को मिलते रहा। सभी उम्मीदवार नामांकन के बाद निकटतम होटलों एवं अन्य स्थानों पर समर्थकों को नास्ता एवं खाना खिलाकर विदाई देने में लगे रहे।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रवि शंकर कुमार ने बताया कि संध्या चार बजे तक चले नामांकन में सोमवार को कुल 734 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन करवाया है। इसमें मुखिया पद के लिये कुल 60, सरपंच के लिये 32, पंसस के लिये 56, वार्ड सदस्य 454 एवं 132 प्रत्याशी पंच पद के लिये नामांकन कराया गया है। बीडीओ ने बताया कि सभी आफलाइन नामांकित प्रत्याशियों का प्रपत्र ससमय आनलाइन कराया जा रहा है। अभी तक कुल 1301 प्रत्याशियों का नामांकन हुआ है। नामांकन में आदर्श आचार संहिता व कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं

फतेहपुर में दो दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार को शुरू हुए पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के दौरान आदर्श आचार संहिता, कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई। इस दौरान वर्तमान प्रखंड प्रमुख अनीता देवी, पहाड़पुर पंचायत समिति सदस्य कुमारी उम्दा, उमेश केशरी सहित कई वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधि समेत अन्य ने नामांकन किया। नामांकन के प्रत्याशियों के साथ काफी संख्या में समर्थक रहे। इस दौरान फतेहपुर, रूपीन, पहाड़पुर, डुमरी चट्टी, जमहेता में दिनभर भारी जाम लगा रहा। इसे हटाने में पुलिसबल को काफी मशक्कत करना पड़ा। वहीं, कई ऐसे भी प्रत्याशी थे, जिनके समर्थक नामांकन के उपरांत नामांकन काउंटर के बाहर ही आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए फूल माला लादी। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी परमानन्द पंडित ने बताया कि सोमवार को मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य एवं पंच पद के लिए 1363 प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए अपना-अपना पर्चा दाखिल किया। मुखिया के लिए 107, सरपंच के लिए 75, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 124, वार्ड सदस्य के लिए 819 एवं पंच के लिए 238 ने नामांकन किया। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक है।

chat bot
आपका साथी