सासाराम में 73 प्रतिशत लोगों ने लिया टीके का पहला डोज, 377 केन्द्र पर चल रहा है वैक्सीनेशन

सासाराम में कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान अब तक 73 प्रतिशत लोगों ने पहला डोज ले लिया है। जिले में अब तक 21 लाख 9 हजार 703 लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है। घर-घर दस्तक से टीकाकरण को और बढ़ावा मिल रहा है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 02:43 PM (IST)
सासाराम में 73 प्रतिशत लोगों ने लिया टीके का पहला डोज, 377 केन्द्र पर चल रहा है वैक्सीनेशन
सासाराम में 73 प्रतिशत लोगों ने लिया टीके का पहला डोज। सांकेतिक तस्वीर

सासाराम, जागरण संवाददाता। सासाराम में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिले के सभी प्रखंडों में टीकाकरण अभियान 16 नंवबर से चल रहा है। अब हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान से बेहतर परिणाम मिल रहा है। प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ सुदूरवर्ती इलाकों में भी टीकाकरण टीम पहुंच कर लोगों को टीकाकरण करने में लगी हुई है। 

जिले के नौहट्टा, चेनारी शिवसागर एवं रोहतास प्रखंड के कुछ गांव ऐसे हैं जो पहाड़ी क्षेत्र पर बसे हुए हैं। कठिन रास्तों के साथ- साथ आवागमन की विकट समस्या के बावजूद भी पहाड़ी इलाकों में स्वास्थ्यकर्मी अपने कर्तव्यों का निर्वाह ईमानदारी पूर्वक कर रहे हैं और जिन लोगों को कोरोना का टीका नहीं लिया है, उन्हें वैक्सीन दे रहे हैं। 

जिले में 73 प्रतिशत लोगों ने लिया प्रथम डोज का टीका

जानकारी के मुताबिक कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccine) को लेकर समय समय पर चलाए जा रहे विशेष अभियान की बदौलत रोहतास जिले में अब तक 73.13 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज का टीकाकरण किया जा चुका है। जिले में अब तक 21 लाख 9 हजार 703 लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें 15 लाख 43 हजार 919 लोगों को प्रथम डोज का तथा 5 लाख 65 हजार 774 लोगों को दूसरे डोज का टीकाकरण किया जा चुका है।

शनिवार को रोहतास जिले में कुल 377 केंद्रों पर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान चलाया गया। इसके अलावा हर घर दस्तक अभियान के दौरान भी टीकाकरण टीम गांव में घूम- घूम कर टीकाकरण करते रहे। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाक्टर आरकेपी साहू ने बताया कि रोहतास जिले में टीकाकरण अभियान की प्रक्रिया जोरों पर है, प्रतिदिन सात से आठ हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है। हर घर दस्तक अभियान से भी सभी प्रखंडों से बेहतर परिणाम देखने को मिल रहा है। 

chat bot
आपका साथी