गया इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप से पिकअप से 60 कार्टन बियर जब्‍त, पटना जिले का चालक गिरफ्तार

गया में इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप से उत्‍पाद विभाग की टीम ने एक पिकअप वैन से 60 कार्टन बियर बरामद की। पटना निवासी पिकअप के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। बरामद बियर कुल 1440 केन में है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:03 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:03 AM (IST)
गया इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप से पिकअप से 60 कार्टन बियर जब्‍त, पटना जिले का चालक गिरफ्तार
इसी पिकअप पर लदे थे बियर। जागरण

जागरण संवाददाता, गया। उत्‍पाद विभाग की टीम ने गुरुवार की शाम छापेमारी कर खिजरसराय थाना क्षेत्र के सरैया मोड़ स्थित गया इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering College of Gaya) के नजदीक से एक पिकअप जब्‍त कर ली। पिकअप से 60 कार्टन बियर (Beer) बरामद किया गया। इस मामले में पटना जिला निवासी पिकअप के चालक को पुलिस ने पकड़ा है।

सूचना के बाद चौकस हुई उत्‍पाद विभाग की टीम

सहायक उत्पाद आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि सूचना मिली थी कि खिजरसराय के रास्ते फतुहा की ओर बड़ी मात्रा में शराब जाने वाली है। सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने सरैया मोड़ पर चेकिंग शुरू की। चेकिंग के दौरान जैसे ही एक पिकअप (BR01GB/8671) पहुंची, उसका चालक पुलिस टीम को देखकर भागने लगा। टीम ने पीछा कर उसे रोका। इसके बाद गाड़ी की जांच की तो उसमें अलग-अलग ब्रांड के बियर लदे थे। जांच में कुल 60 कार्टन से 1440 केन बियर बरामद किया गया। इस दौरान वाहन के चालक पटना जिला के बाढ़ थानांतर्गत पछियारी मलाही निवासी राम दयाल राय के पुत्र अजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया।

डोभी में भी उत्‍पाद विभाग ने पकड़ी थी शराब

सहायक आयुक्त ने बताया कि उक्त छापेमारी दल में उत्पाद निरीक्षक अरविंद कुमार तथा एएसआइ उदय कुमार सहित उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मी शामिल थे। इससे पहले गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र में एक गाडी को पकडा था। उस आलू लदा था। उस आलू की बोरी में करीब 100 पेटी विदेशी शराब छुपा कर लाई गई थी। इस तरह लगातार कार्रवाई में लाखों रुपये की शराब जब्‍त की गई है।  गया पुलिस ने चाकंद क्षेत्र में करीब 50 लाख रुपये की शराब पकड़ी थी। मालूम हो कि होली के मद्देनजर इन दिनों शराब का धंधा तेज हो गया है। इसको देखते हुए पुलिस और उत्‍पाद विभाग की टीम सक्रिय हो गई है।

chat bot
आपका साथी